HONOR Band 5i पड़ा इस कंपनी के BAND पर भारी, जानें पूरी जानकारी

HONOR Band 5i पड़ा इस कंपनी के BAND पर भारी, जानें पूरी जानकारी

हाल के वर्षों में फिटनेस बैंड पहनने का चलन काफी बढ़ा है खासकर युवा इस ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं. बीते 14 जनवरी को HONOR ने HONOR Band 5i नाम से एक फिटनेस बैंड लॉच किया, जो न केवल डिजाइन, बल्कि डिस्प्ले और फीचर्स के मामले मे स्टाइलिश और इनोवेटिव भी है. लॉन्च के बाद से इस फिटनेस बैंड ने युवाओं के दिलों में जगह बना ली है. आइए जानते हैं कि यह फिटनेस बैंड Mi Band 4 के मुकाबले कैसा है?

डिजाइन: ऐसा देखा गया है कि युवाओं को उस तरह के फिटनेस बैंड ज्यादा पसंद आते हैं, जिसका डिजाइन काफी आकर्षक हो. HONOR Band 5i का डिजाइन Mi Band 4 के मुकाबले काफी फ्रेश और अलग है. इसका डिजाइन देखकर आपको लगेगा कि यह फिटनेस बैंड आपकी कलाई पर जरूर होना चाहिए. इसका वॉच-स्टाइल स्ट्रैप कलाई पर खूबसूरत तो लगता ही है, साथ ही सही तरह से फिट भी हो जाता है. Mi Band 4 का स्ट्रैप थर्मोप्लास्टिक पॉलीयूरेथेन से बना है जबकि HONOR Band 5i सिलिकॉन रबड़ से बना है. यहां Mi Band 4 के मुकाबले HONOR Band 5i थोड़ा हल्का भी है, जो आपके कलाई पर कम्फर्टेबली फिट बैठेगा. HONOR Band 5i का वेट 15 ग्राम है, जबकि Mi Band 4 का वेट 22.1 ग्राम है. दोनों ही बैंड 5ATM वॉटर रेसिस्टेंट के साथ मिल रहा हैं.

डिस्प्ले: HONOR Band 5i की जो चीज सबसे ज्यादा प्रभावित करती है, वो इसका कलरफुल डिस्प्ले है. इसका नया और कलर टच डिस्प्ले इसे बाकी फिटनेस बैंड्स से अलग करता है. इसका खूबसूरत डिस्प्ले देखकर आपको इसे खरीदने का मन करेगा. HONOR Band 5i का डिस्प्ले 2.4cm (0.96") का है, जिसका HD रिजोल्यूशन 80X160 है. यह एक फुल टच स्क्रीन है अर्थात आप इसे अपनी उंगली से कंट्रोल कर सकते हैं. फास्ट और ईजी कम्यूनिकेशन के लिए इसका कलर टच स्क्रीन कलर कोड टेक्स्ट और कॉल आईकॉन दिखाता है, जिससे आपको एक अलग एक्सपीरिएंस मिलेगा. वहीं बात करें Mi Band 4 के डिस्प्ले की तो 120 x 240 रिजोल्यूशन के साथ आने वाला इसका डिस्प्ले HONOR Band 5i के डिस्प्ले के सामने सामान्य और थोड़ा फीका भी लगता है.

हेल्थ ट्रैकिंग: HONOR Band 5i कई सारे नए फीचर्स के साथ लॉच हुआ है. इसमें TruSeen और TruSleep जैसे फीचर्स मुख्य रूप से शामिल है. TruSeen फीचर हार्ट रेट पर 24x7 नजर रखता है और सामान्य स्तर से ऊपर या नीचे जाने पर आपको अलर्ट भेजता है. यह एक हार्ट रेट मॉनिटर टेक्नोलॉजी है. बात करें TruSleep फीचर की तो इसकी मदद से नींद के 6 टाइप को ठीक से ट्रैक किया जा सकता है और बेहतर नींद के लिए सुझाव प्राप्त किया जा सकता है. इससे आपकी नींद की क्वालिटी में सुधार होगा. यह आपके रोज के स्लीप हैबिट की पहचान करता है और करीब 200 पर्सनलाइज्ड असेसमेंट के लिए सुझाव भी देता है. इस तरह आप इन दोनों टेक्नोलॉजी की मदद से खुद को फिट रख सकते हैं. वैसे स्लीप और हार्ट रेट को मॉनिटर करने के लिए Mi Band 4 में भी फीचर्स दिए गए हैं, लेकिन जिस सटीकता और तकनीक के साथ HONOR Band 5i के फीचर्स काम करते हैं उतने Mi के नहीं कर पाते.

SpO2 एक और ऐसा अनोखा फीचर है जो मार्केट में मिल रहे बैंड्स में नहीं मिलता, मगर ये आपको HONOR Band 5i में मिलने वाला है. SpO2 आपको आपके ब्लड में ऑक्सीजन लेवल कितना है, ये बताता है. ये फीचर उन लोगों के लिए बहुत ही काम का है, जो फिटनेस फ्रीक हैं या फिर अपनी सेहत पर बहुत ध्यान देते हैं.

फिटनेस: आज के समय में खुद को फिट रखना सबसे जरूरी चीज है. इससे न केवल आप स्वस्थ रहते हैं, बल्कि पर्सनालिटी में निखार भी आता है. HONOR Band 5i हाई लेवल फिटनेस को ट्रैक करने के लिए एडवांस रनिंग प्लानर के तौर पर काम करता है और जरूरत के हिसाब से आपको सुक्षाव भी देता है. HONOR Band 5i की लिस्ट में हार्ट रेट, वर्कआउट टाइम, डिस्टेंस, स्ट्राइड फ्रीक्वेंसी, स्पीड, कैलोरीज और एरोबिक्स जैसे मॉनिटर फीचर्स शामिल हैं, जिसे वे पूरी सटीकता और समझदारी के साथ ट्रैक करते हैं और डेटा के साथ सही रिजल्ट भी देते हैं. इसके अलावा इसके अन्य फिटनेस मोड्स में आउटडोर रनिंग, इनडोर रनिंग, आउटडोर वॉकिंग, इंनडोर वॉकिंग, आउटडोर साइकिलिंग, इनडोर साइकिलिंग, रॉईंग मशीन, एलिप्टिकल ट्रेनर और फ्री ट्रेनिंग भी शामिल है. वैसे Mi Band 4 भी वॉकिंग, रनिंग, पूल स्वीमिंग, साइकिलिंग जैसी रोज की गतिविधियों को ट्रैक करता है, लेकिन जब डिटेल और सटीकता की बात हो तो वहां HONOR Band 5i आगे निकल जाता है.

TikTok में आ गया था बड़ा बग, किसी भी वक्त हो सकता था हैक

यौन उत्पीड़न की शिकायत करने के लिए पेश किया जा रहा है यह एप

क्या सिर्फ पासवर्ड के भरोसे है आपका स्मार्टफोन, तो संभल जाइये हो सकता है फोन हैक