हांगकांग: जुलुस निकालने से पहले ही 11 गिरफ्तार, हथियार और गोलियां जब्त
हांगकांग: जुलुस निकालने से पहले ही 11 गिरफ्तार, हथियार और गोलियां जब्त
Share:

हांगकांग: हांगकांग पुलिस ने रविवार को पूरे शहर में छापे के दौरान एक बंदूक समेत कई हथियार जब्त किए और 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों का कहना है कि हथियारों का उपयोग बाद में होने वाले सरकार विरोधी बड़े प्रदर्शन में अराजकता उत्पन्न करने के लिए किया जाता. साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने फोर्स के एक टेलीविजन प्रेस वार्ता के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इन प्राप्त की गई वस्तुओं में ग्लॉक सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल के साथ पांच मैगजीन, जिसमें से तीन लोलेड थी और कुल 105 बुलेट्स थीं.

यह पहली दफा है कि छह महीने के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पिस्तौल जब्त की गई है.  गुप्तचरों का कहना है कि हथियारों का उपयोग जुलूस के लिए होना था, जो 11 स्थानों पर छापेमारी के दौरान पाए गए. पुलिस ने कहा कि 9 एमएम पिस्तौल का पाया जाना सबूत है कि लोगों को जुलूस व रैली के दौरान सतर्क रहना चाहिए, जिसे सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट द्वारा आयोजित है.

अधिकारियों ने कहा कि चाकू, कृपाण, बेंत, पीपर स्प्रे व पटाखे भी बरामद हुए हैं. इस बीच आठ पुरुषों व तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनकी आयु 20 से 63 के बीच है. पुलिस के मुताबिक, ये लोग 20 अक्टूबर को मोंग कोक पुलिस स्टेशन में पेट्रोल बम फेंकने के संबंध में वांछित एक समूह में शामिल थे.

लंदन के प्रधानमंत्री ने कहा- 'पीएम मोदी के साथ बनाएंगे नया भारत'...

पाकिस्तान के लाहौर में धमाका, एक की मौत, पांच घायल

लंदन से इस्लामाबाद लाया गया आतंकी उस्मान का शव, PoK में किया गया दफ़न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -