5 लाख फ्री एयर टिकट दे रहा हांगकांग, घूमने का उठाइए लुत्फ़
5 लाख फ्री एयर टिकट दे रहा हांगकांग, घूमने का उठाइए लुत्फ़
Share:

हांगकांग घूमना चाहते हैं तो आपके लिए गोल्डन चांस है। जी दरअसल हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नए कदम उठा रही है। आपको बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी दुनिया भर के टूरिस्ट्स को लुभाने के लिए 5 लाख लोगों के हांगकांग आने का खर्चा उठाएगी। जी हाँ और इसके लिए जल्द ही 5 लाख फ्री टिकट जारी किए जाएंगे। वहीं अगर इन टिकटों की कीमत का अनुमान लगाया जाए तो करीब 254.8 मिलियन डॉलर का खर्च होने वाला है। वैसे हांगकांग खूबसूरत जगह है और यहां हर साल बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स आते हैं। केवल यही नहीं बल्कि यहां की इकोनॉमी में टूरिज्म का एक बड़ा हिस्सा है।

आपको बता दें कि कोरोना के बाद से विदेशी यात्रियों की संख्या में कमी आई है इस वजह से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हांगकांग ये ऑफर लेकर आया है। हांगकांग की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 5 लाख हवाई टिकट खरीदे हैं ताकि एविएशन सेक्‍टर की मदद की जा सके। ऐसे में टूरिस्ट्स के आने से घरेलू बाजार को कोरोना की मार से हुए आर्थिक नुकसान से उबरने में मदद मिलेगी। जी दरअसल कोरोना के चलते हांगकांग में काफी सख्त नियम लागू किए गए थे। आपको बता दें कि यहां क्वारंटीन की अवधि 21 दिन की होती थी और अब धीरे-धीरे प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है।

क्वारंटीन के समय को घटाकर अब सात से तीन दिन कर दिया गया है, हालांकि बाहरी लोगों के भीड़-भीड़ वाली जगहों पर जाने पर अब भी कुछ तरह की पाबंदियां जारी रहेंगी। आपको बता दें कि हांगकांग दुनिया की सबसे बड़ी टूरिस्ट प्लेसेज में से है और यहां घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं।

हांगकांग में डिज्नीलैंड, मेडम तुसाद म्यूजियम, मेगापॉलिस, सिंफनी ऑफ लाइट्स, और म्यूजिक शो जैसी खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। वैसे हांगकांग का वीजा लेना काफी आसान है, हालांकि यहां जाने का खर्च काफी महंगा होता है, लेकिन फ्री टिकट की सुविधा के जरिए आप कम पैसे में यहां घूम सकते हैं।

थाईलैंड में है कंडोम कैफे, एक बार जाएं जरूर

धरती की वो जगहें जहाँ नहीं डूबता सूरज, एक बार जरूर जाएं घूमने

'पाकिस्तान न जाएं..', अमेरिका ने अपने नागरिकों को क्यों दी ये सलाह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -