हांगकांग पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 700 किलोग्राम कोकीन तस्कर को किया गिरफ्तार
हांगकांग पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 700 किलोग्राम कोकीन तस्कर को किया गिरफ्तार
Share:

हांगकांग: हांगकांग पुलिस ने रविवार को 700 किलोग्राम कोकीन जब्त करने की रिकॉर्ड तोड़ घोषणा की। दवाओं के विशाल लदान पर संदेह करने वाले अधिकारियों को स्पीडबोट पर शहर में तस्करी कर लाया गया था। ड्रग तस्करों का यह विशाल समूह लगभग एक दशक में इस क्षेत्र में सबसे बड़ा है और लगभग $ 119.6 मिलियन कोकीन का शुद्ध मूल्य है। कोरोनोवायरस महामारी के बीच, अधिकारियों का कहना है कि वैश्विक यात्रा के पतन के कारण तस्करों को हवाई अड्डों के माध्यम से यात्रा करने वाले दवा खच्चरों का उपयोग करने के बजाय इस तरह के जोखिम भरे थोक लदान करने के लिए मजबूर किया जाता है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह धमाका शुक्रवार को हुआ जब अधिकारियों ने फान तान औद्योगिक जिले में एक ट्रॉली के साथ एक व्यक्ति को रोका और गत्ते के बक्से में कोकीन की 150 ईंटें मिलीं। बाद में, एक अन्य 492 ईंटें एक औद्योगिक इमारत और उसी जिले में एक अपार्टमेंट में मिलीं। अधिकारियों ने 19 और 25 वर्ष की आयु के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एनजी क्वोक-चेउंग ने संवाददाताओं को बताया, "हम मानते हैं कि (ड्रग्स) को दक्षिण अमेरिका में अपने स्रोत क्षेत्र से हांगकांग के पास लंबी दूरी के शिपिंग के माध्यम से पानी पहुंचाया गया था और फिर तस्करी की गई थी। अवैध स्पीडबोट द्वारा। " उन्होंने आगे कहा, "हमने बहुत सारे पानी के सबूत वाले बैग पाए जो अभी भी घटनास्थल पर गीले थे और सभी कोकेन ईंटों को सावधानीपूर्वक प्लास्टिक में लपेटा गया था," संवाददाताओं को अपने बयान में। पुलिस ने कहा कि हांगकांग का पिछला रिकॉर्ड कोकीन जब्ती 2012 में सीमा शुल्क द्वारा खोजा गया 649 किलोग्राम था।

बॉलीवुड जगत से एक और कलाकार हुआ विदा, पॉपुलर ‘दादी’ शशिकला का निधन

बॉलीवुड जगत में कोरोना ने लिया विकराल रूप, अक्षय के बाद गोविंदा हुए संक्रमित

जींद किसान महापंचायत में पहुंचे केजरीवाल, मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -