हांगकांग विधानसभाओं ने 'एग्जिट बैन' के बीच पारित किया आव्रजन विधेयक
हांगकांग विधानसभाओं ने 'एग्जिट बैन' के बीच पारित किया आव्रजन विधेयक
Share:

हांगकांग की विधायिका ने बुधवार को एक विवादास्पद आव्रजन विधेयक पारित किया, जिसे वकीलों, राजनयिकों और सही समूहों को डर है कि अधिकारियों को निवासियों और अन्य लोगों को चीनी शासित शहर में प्रवेश करने या छोड़ने से रोकने के लिए असीमित शक्तियां मिलेंगी। सुरक्षा सचिव जॉन ली ने कहा, "हम बढ़ती चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, विशेष रूप से अवैध आप्रवासियों की संख्या को बढ़ने से रोक रहे हैं और दावेदारों को प्रणाली का दुरुपयोग करने से रोक रहे हैं, यह जोड़ते हुए कि यात्रा अधिकारों की गारंटी बनी हुई है और सरकार निकट अवधि में सहायक कानून लागू करेगी।

सरकार ने उन आशंकाओं को "पूर्ण बकवास" के रूप में खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि कानून, जो 1 अगस्त को लागू होगा, केवल शरण आवेदनों के बैकलॉग के बीच स्रोत पर अवैध आप्रवासियों को स्क्रीन करना है और मुक्त आंदोलन के संवैधानिक अधिकारों को प्रभावित नहीं करता है। हालांकि, यह आश्वासन पिछले साल बीजिंग द्वारा व्यापक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने के बाद तेजी से सत्तावादी पथ अधिकारियों द्वारा किए गए अविश्वास के माहौल में आ गया है।

Vidler & सह सॉलिसिटर के साथ एक वकील माइकल Vidler ने कहा, "क्या विषय है कि जल्दबाजी में इस विधेयक को आगे बढ़ाने में, सरकार ने नागरिक समाज समूहों की अनदेखी करने के लिए चुना है जिन्होंने वैध चिंताओं को हरी झंडी दिखाई है। पिछले साल अमेरिकी सीनेटरों के एक समूह ने अनुमान लगाया था कि हाल के वर्षों में कम से दो दर्जन अमेरिकी नागरिकों को चीन छोड़ने से रोका गया था और अधिकारियों द्वारा नियमित निगरानी और उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था। चीन ने विदेशी नागरिकों को मनमाने ढंग से नजरबंदी या बाहर निकलने पर रोक का खतरा होने से इनकार किया।

रीगा के 'अवैध' पर्यटक छात्रावास में लगी भयंकर आग, आठ की मौत, नौ घायल

यूएससीडीसी ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानें यहाँ

श्रीलंका ने सार्वजनिक जगहों पर बुर्का-नकाब पर लगाया बैन, बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -