फटी एड़ियों को नर्म और मुलायम बनाता है शहद
फटी एड़ियों को नर्म और मुलायम बनाता है शहद
Share:

ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं अपनी फटी एड़ियों की समस्या से परेशान रहती हैं, कई बार तो फटी एड़ियों के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. एड़ियों के फटने से पैरों में रूखापन और खुजली भी होने लगती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाती है. 

1- शहद एक बहुत ही अच्छे मॉश्चराइजर होता है, जो पैरों की स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है. इसके इस्तेमाल से पैरों की स्किन को पोषण भी मिलता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक टब में थोड़ा सा पानी ले लें, अब इसमें आधा कप शहद मिलाकर उसमें अपने पैरों को डूबा कर रखें, और 20 मिनट के बाद अपने पैरों को पानी से बाहर निकालकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करते हैं, तो आपके पैरों की एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

2- फटी एड़ियों की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से ओटमील में जोजोबा ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. और फिर से अपनी फटी हुई एड़ियों पर लगाएं, और सूख जाने पर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी फटी हुई एड़ियां ठीक हो जाएंगे. 

3- एक कटे हुए निंबू को अपनी फटी हुई एड़ियों पर नियमित रूप से रगड़ें. ऐसा करने से आपकी फटी हुई एड़ियां 1 हफ्ते में ठीक हो जाएंगी.

 

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -