चेहरे पर लगाती हैं शहद तो इन बातों का जरूर रखे ध्यान

शहद का इस्तेमाल सभी करते हैं। लडकियां ख़ास तौर पर इसे चेहरे पर लगाती हैं हालाँकि आज हम कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए। शहद चेहरे को आकर्षक बनाता है लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें होती हैं जिनका ध्यान रखना जरुरी है। आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।

डायरेक्ट अप्लाई न करें - शहद लगाने से पहले त्वचा को अच्छे से क्लीन करें। जी हाँ और इसके बाद शहद में थोड़ा गुलाब जल या एलोवेरा जेल मिलाएं। अब त्वचा पर लगाएं, क्योंकि इसे सीधे त्वचा पर लगाने से त्वचा चिपचिपी हो जाती है।

बनने जा रहीं हैं दुल्हन तो इन हेयर स्टाइल को कर सकती हैं कॉपी

मसाज करें - शहद को त्वचा पर लगाने के बाद थोड़ी देर मसाज जरूर करें। हल्के हाथों से 2 से 4 मिनट के लिए स्किन की मसाज जरूर करें। हालाँकि यह ध्यान रहे कि ज्यादा देर तक मसाज न करें।


देर तक न छोड़े - ध्यान रहे जब भी आप त्वचा पर शहद लगाते हैं तो इसे ज्यादा देर तक लगाकर न रखें। आप कोशिश करें इसे त्वचा पर 15 से 20 मिनट से ज्यादा न लगा रहने दें। जी हाँ और इसके बाद सादे पानी से त्वचा को साफ करें।

पानी का तापमान - शहद लगाने के बाद चेहरे को धोते समय पानी के तापमान का ध्यान जरूर रखें। इसी के साथ चेहरे को वॉश करने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। इससे शहद चेहरे से अच्छे से हट जाएगा। ध्यान रहे गर्मी के मौसम में आप चेहरा धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन प्राकृतिक तरीकों से कर सकते हैं बालों को कलर

क्या है रकुल प्रीत सिंह की ग्लोइंग स्किन का राज, खुद बताया

पैरों में पड़े हैं छाले तो इन घरेलू उपचार से मिलेगी राहत

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -