चेहरे की डलनेस को दूर कर ग्लोइंग फेस बनता है शहद

चेहरे को रोज़ कुछ न कुछ झेलना पड़ता है. इससे उसे नुकसान होता है और चेहरे की चमक खत्म हो जाती है. बदलते मौसम में त्वचा का रुखा हो जाना, खिचाव जैसी कई तरह की परेशानी हो जाती है. इसके साथ ही सोंदर्य खत्म होने लगता है. लेकिन शहद के उपयोग से चेहरे के रूखेपन को दूर किया जा सकता है. तो आइये जानते है शहद के और भी फायदों के बारे में जिससे आपके चेहरे को एक अलग ही ग्लो मिलेगा.

* चमक के लिए 
चेहरे की चमक के लिए शहद और दूध में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट बहुत अच्छे होते है. शहद और दूध से बने मास्‍क त्‍वचा पर लगाने से तुरंत चमक आ जाती है. 

* झुर्रियो के लिए 
झुर्रियो को दूर करने के लिए शहद में दूध और गुलाबजल को डालकर मिला ले और इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाये. यह उपाय चेहरे के लिए निर्णायक रूप से लाभकारी है.

* टैनिंग को दूर करने में
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए शहद में निम्बू का रस डालकर अच्छे से मिला ले और बाद में इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा ले इससे भी चेहरे पर से टैनिंग की समस्या को दूर किया जा सकता है.

* त्वचा में निखार के लिए 
इसके लिए शहद में दही के साथ कुछ बुँदे निम्बू की डाले और इसे चेहरे पर 5 मिनट के लिए लगाये. बाद में सादे पानी से धो ले. इससे चेहरे पर निखार आएगा.

* कसावट के लिए 
चेहरे पर कसावट बनाये रखने के लिए 1 चम्मच शहद में दूध और मुल्तानी मिटटी को डालकर इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाये. इससे चेहरे पर कसावट बनी रहेगी.

फेसवॉश यूज़ करने से पहले जान लें आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं

समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक

गालों पर जम रहा एक्स्ट्रा फैट तो इन टिप्स को अपनाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -