चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं खुबानी और शहद
चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं खुबानी और शहद
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे पर आए अनचाहे बालों की समस्या से परेशान रहती है, चेहरे पर अनचाहे बाल आने से चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है. कई लड़कियां को चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए पार्लर जाकर थ्रेडिंग या वैक्सीग भी करवाती हैं, पर इन सभी चीजों से आपके चेहरे की स्किन को बहुत ही नुकसान हो सकता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे और आपकी स्किन को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा. 

अपने चेहरे के बालों को हटाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में एक चम्मच जिलेटिन ले लें, अब इसमें दो से तीन चम्मच दूध और दो तीन चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर इसे  माइक्रोवेव में 15 से 20 सेकंड के लिए रख दें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर वैक्स की तरह खींचे ,ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे. 

खुबानी और शहद से भी आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाते हैं, इसके लिए शहद और खुबानी को लेकर मिक्सी में पीस लें, अब इसमें इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. और फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करती हैं. तो आपके चेहरे के अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे.

 

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

जानिए क्या है चॉकलेट फेशियल के फायदे

दोमुंहे बालों की समस्या को दूर करता है लौंग का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -