शहद मिलावट: सीएसई ने चीनी कंपनी के दावे को लगाई फटकार
शहद मिलावट: सीएसई ने चीनी कंपनी के दावे को लगाई फटकार
Share:

सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट (सीएसई) ने मंगलवार को चीनी कंपनी वुहू डेली फूड्स के बयान को खारिज कर दिया, जिसमें इस जानकारी से इनकार किया गया था कि उनके लेनदेन में चीनी सिरप के साथ शहद की मिलावट के साथ कुछ भी करना था। एक बयान में, चीन स्थित वुहू डेली ने स्पष्ट रूप से इनकार किया है कि यह जानता था कि सीएसई जांचकर्ताओं द्वारा उकसाने वाले सिरप को भारत में शहद की प्रामाणिकता साबित करने के लिए परीक्षणों को बाईपास करना था। इसके बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि कंपनी का मानना था कि लेन-देन केवल सिरप के साथ करना है, और शहद के साथ कुछ नहीं करना है।

CSE ने एक बयान में इस दावे पर पलटवार किया और कहा कि यह एक तथ्य है कि वुहू डेली ने इसे नमूनों का शिपमेंट भेजा था जिसमें भारत में शहद परीक्षण प्रोटोकॉल को बायपास करने में मदद करने के इरादे से सिरप शामिल था। "यह एक तथ्य है कि वुहू डेली ने हमें नमूनों का शिपमेंट भेजा है जिसमें भारत में शहद परीक्षण प्रोटोकॉल को बायपास करने में मदद करने के इरादे से सिरप शामिल था।

यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि क्योंकि सीएसई खाद्य आयातक नहीं है, इसलिए खाद्य उत्पादों के आयात के लिए अपेक्षित मंजूरी नहीं थी और वुहू डेली से शिपमेंट को रद्द करना पड़ा। अगर हम इस शिपमेंट पर कब्जा पाने का प्रबंधन करते हैं, तो हमें इसकी सामग्री का परीक्षण करने में खुशी होगी, "सीएसई ने कहा कि वुहू डेली उन कंपनियों में से एक थी, जिन्हें सीएसई के जांचकर्ताओं से एक काल्पनिक शहद ट्रेडिंग फर्म के रूप में पता लगाने की कोशिश कर रहे थे। अगर चीनी चीनी और चावल सिरप को भारत में लाया जा सकता है और भारतीय शहद के साथ मिश्रित किया जा सकता है, और क्या यह सिरप-मसालेदार शहद भारतीय परीक्षण मानकों को पारित करेगा।

केरल में स्थानीय निकाय चुनाव में 72 प्रतिशत हुए मतदान

इस फिल्म ने दिलाई डिनो मोरिया को एक अलग पहचान

हर राशि का ज्योतिष शास्त्र में अलग होते है ये संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -