भारत में दस्तक देगी होंडा की कॉम्पैक्ट SUV 'HR-V'
भारत में दस्तक देगी होंडा की कॉम्पैक्ट SUV 'HR-V'
Share:

इन दिनों कार कंपनियों के बीच अपनी कॉम्पैक्ट SUV कारों को पेश करने की होड़ सी बची हुई है. इसी क्रम में हुंडई की सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV कार क्रेटा को चुनौती देने के लिए होंडा भी बड़ी योजना बना रहा है. दरअसल होंडा भारतीय कार बाजार में अपनी नई HR-V को लॉन्च करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि कंपनी की ये नई HR-V पॉपुलर WR-V पर आधारित है. अभी हाल ही में होंडा की HR-V को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

जिसके बाद कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश कर सकती है. हालांकि होंडा HR-V को जापानी कार बाजार में Vezel नाम से बेच रही है. लेकिन भारत में इस कार को कुछ नए बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है. अंतराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही मौजूद इस कार में कंपनी ने 1.5 लीटर और 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है. वहीं इसमें 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है.

हालांकि कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय बाजार में इस कार को 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ही पेश किया जायेगा. भारतीय बाजार में कदम रखने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा. भारतीय ग्राहकों के बीच क्रेटा काफी पॉपुलर कार है जिसकी कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है.

 

जगुआर की नई जनरेशन XJ सिडान फुल इलैक्ट्रिक होगी

डेब्यू से पहले ही लीक हुई होंडा HR-V कॉम्पैक्ट SUV की फोटो

साल 2018 मे मारुती का क्या है प्लान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -