होंडा कारों में आएगा नया एडवांस सिस्टम, ले पाएगें ट्रैफिक की लाइव जानकारी
होंडा कारों में आएगा नया एडवांस सिस्टम, ले पाएगें ट्रैफिक की लाइव जानकारी
Share:

आधुनिक युग के बढने के साथ साथ अब तकनीकी हर संभव आरामदायक सुविधा देने की कोशिश कर रही है। जिसका फायदा मोटरकार कंपनीयां काफी जोरदार तरीकों से उठा रही है। अब  होंडा ने फेसलिफ्ट सिटी की लॉन्चिंग के साथ ही नए इंफोटेंमेंट सिस्टम को देने की शुरुआत की है। होंडा ने इसे डिजिपैड नाम दिया है। होंडा कारों में अब तक 6.2 इंच का सिस्टम आता था, जबकि नया इंफोटेंमेंट सिस्टम 7 इंच का है। कंपनी जल्द ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में डब्ल्यूआर-वी के साथ कदम रखने वाली है, इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यह नया इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा।  

क्या है डिजिपैड इंफोटेंमेंट की खासियतें- 

•  7 इंच के इस इंफोटेंमेंट सिस्टम में ज्यादा स्मूद कैपेसिटिव टचस्क्रीन दी गई है, जबकि पहले वाले 6.2 इंच में रेजिस्टिव टच स्क्रीन दी गई थी।
•  इस सिस्टम में सैटेलाइट नेविगेशन की सुविधा दी गई है, यह माइक्रो-एसडी कार्ड में स्टोर मैप्स के जरिये रास्तों की जानकारी और लाइव ट्रैफिक अपडेट देता है।
•  इस में वॉइस रिकग्निशन की सुविधा भी मिलेगी।
•  इस में 1.5 जीबी स्टोरेज़ स्पेस के साथ ब्लूटूथ इंटिग्रेशन, 2 यूएसबी स्लॉट, 2 माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट और 1 एचडीएमआई स्लॉट दिया गया है।
• मिररलिंक कनेक्टिविटी के जरिये फोन की कुछ एप्स को ऑपरेट किया जा सकता है।
 
देखा जाए तो यह पुराने 6.2 इंच वाले इंफोटेंमेंट सिस्टम से ज्यादा बेहतर और एडवांस है,लेकिन फिर भी इस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी का ना आना खलता है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -