हौंडा की पांचवी जनरेशन गाडी लांच के लिए तैयारी, कंपनी इस दिन उठाएगी पर्दा

 भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर सेडान कारों में से एक कार  होंडा सिटी का नया रूप सामने आने वाला है । आपको बता दे अभी जो उपलब्ध होंडा सिटी है वो अपने चौथे जनरेशन दौर में है। और आगामी 25 नवंबर को कंपनी थाईलैंड में इसके पांचवें जनरेशन मॉडल से पर्दा उठाने वाली है। भारत में भी पांचवीं जनरेशन होंडा सिटी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। यह बिल्कुल नई डिजाइन के साथ आएगी।

शयन देने वाली बात ये है की इस ओर ये संभावना है कि नई होंडा सिटी की डिजाइन सिविक और अकॉर्ड से मिलती जुलती हो सकती है। यह इसके मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ी होगी। साथ ही इसमें एलईडी हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स भी मिलेंगे। बात की जाए इंटीरियर की तो इसमें बिलकुल नया डैशबोर्ड और पहले से कई ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। इनमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी आदि शामिल हैं। हमें अंदेशा है कि नई सिटी में नई जैज़ के जैसा केबिन/डैशबोर्ड दिया जा सकता है।

वही सूत्रों के मुताबिक, होंडा वर्तमान में उपलब्ध सिटी सेडान के पेट्रोल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर चुकी है। देश के कुछ चुनिंदा शोरूमों पर इसकी अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। नई होंडा सिटी में इस इंजन को ज्यादा पावर और माइलेज के लिए डायरेक्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इस इंजन को नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी-ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतार सकती है। थाईलैंड में शोकेस होने वाली नई सिटी में होंडा की लेटेस्ट आई-एमएमडी (इंटेलीजेंट मल्टी मोड ड्राइव) तकनीक से लैस बिलकुल नया पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। न्यू-जनरेशन होंडा जैज़ में भी कंपनी ने इसी पावरट्रैन को पेश किया था। भारत में लॉन्च होने वाली नई सिटी में शायद कंपनी हाइब्रिड सिस्टम की पेशकश नहीं करें। हालांकि, भविष्य में इसे जरूर दिया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें अमेज़ की तरह 1.5-लीटर डीजल इंजन बीएस6 मनकों पर अपडेट कर पेश किया जा सकता है।  

EICMA 2019 में रॉयल इनफील्ड ने पेश किया अपनी इस बाइक का नया एडिशन, जाने यहाँ

किआ मोटर्स ने शेयर की अपकमिंग कार की तस्वीरें, कोरियन मार्किट में हो चुकी लांच

बॉलीवुड स्टार दिशा पाटनी ने खरीदी ये कार, कई बॉलीवुड स्टार्स है इस कार के दीवाने

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -