होंडा ने HPCL के साथ की साझेदारी, देश भर में खोलने जा रही बैटरी स्वैपिंग सर्विस
होंडा ने HPCL के साथ की साझेदारी, देश भर में खोलने जा रही बैटरी स्वैपिंग सर्विस
Share:

बैटरी शेयरिंग सर्विस के लिए होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड की नई सब्सिडरी हौंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और महारत्न तेल एवं गैस सार्वजनिक उपक्रम हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने ई-मोबिलिटी के क्षेत्र में साझेदारी तथा देश भर के प्रमुख शहरों में एचपीसीएल के रीटेल आउटलेट्स पर बैटरी शेयरिंग सर्विस पेश कराने के लिए समझौता ज्ञापन एवं कमर्शियल समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए है। इस के साथ होंडा ने बैटरी शेयरिंग सर्विस के इलाके में अपनी शुरूआत की और एचपीसीएल को भी अपने पार्टनर के रूप से चुन लिया है।

हरित भविष्य के लिए हाथ मिलाया: ऑनलाइन हस्ताक्षर समारोह का आयोजन 7 फरवरी 2022 को किया गया था, जिसमें दोनों पक्षों ने कार्बन न्युट्रेलिटी के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की और नव्यकरणीय उर्जा के इस्तेमाल द्वारा इंडिया एवं दुनिया के हरित भविष्य के लिए एक दूसरे के साथ हाथ मिला लिया है। इस समझौते के अंतर्गत परिवहन क्षेत्र के इलेक्ट्रिफिकेशन पर सक्रियता से काम किया जाने वाला है, जो देश के ग्रीन हाउस उत्सर्जन में तकरीबन 20 प्रतिशत योगदान देता है।

होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया के प्रेजीडेंट एवं CMD, कियोशी ईटो ने बोला है कि वे इंडिया में भरोसेमंद एवं उपभोक्ता उन्मुख बैटरी शेयरिंग सर्विस को लाने के लिए होंडा और एचपीसीएल के मध्य लंबी साझेदारी एवं दोस्ती की उम्मीद रख रहे है, इससे देश में हरित भविष्य को सुनिश्चित किया जाने वाला है। होंडा और HPCL के मध्य साझेदारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि होंडा के लिए यह सही वक़्त पर सही साझेदार है।

HPCL के कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी प्लानिंग एवं बिजनेस डेवलपमेंट के एक्जक्टिव डायरेक्टर, रजनीश मेहता ने कहा है कि एचपीसीएल 2040 तक एक जीरो एमिशन कंपनी बनने के लिए प्रतिबद्ध कहा जा रहा है। ऐसे में होंडा जैसे ग्लोबल प्लेयर्स के साथ साझेदारी इस लक्ष्य को हासिल करने में सहायक हो सकती है। उन्होंने कहा कि HPCL एवं होंडा के बीच साझेदारी दोनों कंपनियों के लिए उर्जा रूपन्तरण के नए रास्ते खोलने वाली है।

सबसे कम दाम में मिल रही सनरूफ वाली ये कारें

Kia Sonet को कड़ी टक्कर देने आ रही है ये दमदार कार

250 किलो वजन लेकर जाएगा ये शानदार स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -