Honda : भारत में प्रोडक्शन शुरू करने को लेकर कंपनी ने कही यह बात

बाइक निर्माता कंपनी Honda Motorcycle और Scooter India ने घोषणा की है कि वह भारत में चरणबद्ध तरीके से अपना प्रोडक्शन शुरू कर रहा है. Honda के कर्नाटक के नरसापुर प्लांट में 25 मई से प्रोडक्शन फिर से शुरू कर रही है. कंपनियों के अन्य तीनों प्लांट गुजरात, राजस्थान और हरयाणा में प्रोडक्शन को जून के पहले हफ्ते में शुरू किया जाएगा. Honda ने यह भी पक्का किया है कि उसके 300 से ज्यादा सप्लायर्स में 99 फीसद को स्थानीय प्रशासन से काम को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी अनुमित मिल गई है. Honda कहना है कि उसके सप्लायर्स प्रडोक्शन शुरू करने की एंडवांस्ड चरणों में हैं.

Honda Gold Wing में जल्द मिलने वाली है खास सुविधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देशभर में होंडा के 60 फीसद से ज्यादा डीलरशिप में सेल्स और सर्विस का कार्य चालू हो गया है. कंपनी का कहना है कि वह अपने पूरे इकोसिस्टम में काम को फिर से स्थिर और कुशल तरीके से शुरू करने के लिए जांचने का विजन अपना रही है. कंपनी ने मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटी, ऑफिस, डीलरशिप, सर्विस सेंटर, लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स और सप्लायर्स के इको सिस्टम में परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए एक व्यापक मैनुअल भी जारी किया है. होंडा के प्लांट में सारे कर्मचारी तापमान जांच, सोशल डिस्टेंसिंग, नॉन-बायोमेट्रिक एंट्री और निकास, फेस मास्क आदि सावधानियों का पालन करेंगे. इसी के साथ होंडा ने यह भी सुनिश्चित करेगा कि हैंड वाश / सैनिटाइटर का इस्तेमाल पूरा किया जाए. सरकारी गाइडलाइंस के अनुसार, पीपीई का इस्तेमाला और उसका निपटान किया जाएगा.

Royal Enfield : कंपनी ने अपनी इस मोटरसाइकिल सीरीज की ​कीमत में किया इजाफा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि होंडा धीरे-धीरे एक सामान्य कार्य की ओर बढ़ रही है. जिसके साथ मई 2020 के माह में अब तक 2.5 लाख यूनिट्स की सर्विस के साथ-साथ 21 हजार टू-व्हीलर यूनिट्स की बिक्री की है. Honda ने अपने डीलरशिप को चरणबद्ध तरीके से काम फिर से शुरू करने के लिए कहा और इस हफ्ते डिस्पेच फिर से शुरू किया है. डीलरशिप समेत सभी दोबारा खोले गए सेल्स टच प्वाइंट में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल्स और होंडा के 'डीलरशिप ऑपरेशंस रिस्टार्ट मैनुअल' का पालन किया जा रहा है. 

Yamaha : इस प्लांट में वाहन निर्माण प्रारंभ करने वाली है कंपनी

Husqvarna Vitpilen 250 का स्टाइलिश लुक बना देगा दिवाना, जानें अन्य खूबियां

Kawasaki : इस मोटरसाइकिल को 1 लाख सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -