Honda बाइक्स और स्कूटर्स की खराबी फ्री में करेगी ठीक, जानिए कारण
Honda बाइक्स और स्कूटर्स की खराबी फ्री में करेगी ठीक, जानिए कारण
Share:

अगर आप भी होंडा बाइक चलाते है, तो आपके लिए बड़ी खबर है. क्योंकि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने अपने चार मॉडल्स की 50,034 बाइक्स और स्कूटर्स को वापस मंगाया है. कंपनी का अभी तक का ये सबसे बड़ा रिकॉल माना जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक इन सभी मॉडल्स को 04 फरवरी से 03 जुलाई के बीच तैयार किया गया है. वापस मंगाए जाने वाले मॉडल्स की बात करें, तो इनमें एविएटर (डिस्क), एक्टिवा 125 (डिस्क), ग्रेजिया (डिस्क) और सीबी शाइन (सेल्फ एंड डिस्क) सीबीएस वेरियंट्स शामिल हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda अपनी 1000 cc वाली इस मोटरसाइकिल को फिर से बाजार में कर सकती है प्रदर्शित 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होंडा की इन बाइक्स में फ्रंट ब्रेक मास्टर सिलिंडर में दिक्कत होने की आशंका है जिसे ठीक करने के लिए कंपनी ने सभी गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला लिया है. बाइक के फ्रंट ब्रेक मास्टर सिलिंडर में समस्या होने की वजह से पहिए में घूमने की दिक्कत हो रही है. इस बात का भी अंदेशा है कि इस समस्या की वजह से किसी भी वक्त पहिया जाम भी हो सकता है.

बजाज पल्सर का लेटेस्ट वर्जन होगा कमाल, ये है संभावित लॉन्च डेट

हाल ही में सामने आए कंपनी के एक बयान के अनुसार पहले इन सभी गाड़ियों की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर पूरे ब्रेक सिस्टम को बदला भी जाएगा, हालांकि कंपनी ने यह भी साफ किया है कि इसके लिए ग्राहकों से पैसे नहीं लिए जाएंगे. गाड़ियों की वापसी के लिए डीलर्स ग्राहकों से संपर्क करेंगे.इससे पहले होंडा कार्स ने होंडा जैज, होंडा सिटी, सीआर-वी, सिविक और अकॉर्ड के 5088 कारों के तकाता फ्रंट एयरबैग इनफ्लैटर्स में शिकायतें मिली थीं. इस गाड़ियां का निर्माण 2003 से 2013 के बीच किया गया था.

Ather ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम किए कम, ये है कारण

Suzuki मोटरसाइकिल को मिली मंदी मे बंपर सेल्स, जानिए कितनी हुई वृद्धि

2020 Triumph Rocket 3 बाइक ग्राहकों को बना देगी क्रेजी, फीचर्स कर देंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -