शानदार होंडा लिवो बाइक का पढ़े रिव्यू
शानदार होंडा लिवो बाइक का पढ़े रिव्यू
Share:

भारतीय बाजार में शुरू से ही कम्यूिटर बाइकों का क्रेज रहा है। लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो कम्यूटर बाइक को सिर्फ उनकी कीमत के कारण पसंद करते हैं। असल में उनके सपनों की बाइक स्टायलिस होती है। लेकिन ऐसे लोगों के लिये ये एक शानदार मौका है। होंडा लिवो कम कीमत में बेहतर स्टाइल यानी स्पोर्टी अहसास कराने वाली बाइक है। जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 52,989 रूपये रखी गई है।

फीचर-
फीचर्स की बात करें तो इसमें डिस्क ब्रेक का ऑप्शन मौजूद है। अलॉय वील्स और इलेक्ट्रिक स्टार्ट जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। हैंडल बार के ग्रिप काफी कंफर्टेबल और सॉफ्ट हैं जो ट्रैफिक जाम की बीच थकाने वाली राइड के लेकर लंबी राइड में भी राइडर को आराम देने का काम बखूबी करते हैं। सीट भी आरामदायक है और राइडिंग की पोजिशन भी कम्युटिंग के लिहाज से अच्छी है।

लुक-
होंडा ने अपनी इस बाइक को आकर्षक लुक दिया है। सामने से देखने में ये बाइक शानदार स्पोर्टी अहसास कराती है। कुछ हद तक बाइक अपने खास होंडा प्लेटफार्म की याद दिला देती है, क्योंकि कंपनी का लोगो सबसे आकर्षक है और वो पहले नजर आता है। कंपनी ने इस बाइक के रियर लुक को भी बेहतर बनाने की कोशिश की है। आकर्षक टेल लाईट, रियर साईड इंडिकेटर काफी खुबसूरत लगते हैं।

होंडा लिवो का इंजन-
लिवो में होंडा में110 सीसी का इंजन लगा है जो 8.25 बीएचपी की पावर और 8.62 एनएम का टॉर्क देता है। स्टार्ट बटन पर हल्का टैप करते ही इंजन चालू होता है और साफ कर देता है कि यह होंडा का इंजन है। इंजन यकीनन काफी स्मूद है। इनीशियल टॉर्क काफी अच्छा है जो लो स्पीड राइड को काफी क्विक बनाता है।

माइलेज-
कम्यूटर सेग्मेंट में जो सबसे गौर करने वाली बात होती है वो है माइलेज। हर कोई माइलेज के लिये परेशान रहता है, लेकिन होंडा ने अपनी इस बाइक में अपनी खास होंडा इको टेक्नोलॅाजी की बदौलत इस बाइक की माइलेज को भी बेहतर बनाये रखा है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक आपको 74 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करेगी।

कमियां- 
इंस्ट्रमेंट क्लस्टर पूरी तरह से एनालॉग ही दिया गया है, अगर इसमें कुछ फीचर्स डिजिटल भी दिए जाते तो इसके एक्स फैक्टर में थोड़ी और बढ़ोतरी हो सकती थी। लिवो एक कॉम्पैक्ट बाइक है और भीड़भाड़ वाले इलाकों में चलाने के लिए बेस्ट है। लेकिन हाइवे पर दौड़ाते वक्त उतना कॉन्फिडेंस नहीं दिखता है।

एंड्रॉयड पर किसी खास ऐप पर ऑटोमैटिक अपडेट बंद करना, सीखे

ये है सुजुकी की शानदार हयाते, जानिए कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -