Honda ने लांच किया Forza 350 मैक्सी-स्कूटर, कीमत जानकर घूम जाएगा दिमाग
Honda ने लांच किया Forza 350 मैक्सी-स्कूटर, कीमत जानकर घूम जाएगा दिमाग
Share:

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने नया Forza 350 मैक्सी-स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इसे अभी थाईलैंड के बाजार में उतारा गया है। यह नया स्कूटर Forza 300 का रिप्लेसमेंट है। Honda Forza 350 दो वेरियंट- स्टैंडर्ड और टूरिंग में बाजार में उतारा गया है। इनकी कीमत क्रमश: 1,73,500 THB (थाईलैंड करंसी), यानी भारतीय मुद्रा के अनुसार 4.16 लाख रुपये और 1,82,900 THB यानी लगभग 4.35 लाख रुपये है। स्कूटर के दोनों वेरियंट में प्रमुख अंतर टॉप बॉक्स का है। टूरिंग वेरियंट में टॉप बॉक्स स्टैंडर्ड प्रदान किया गया है।

हौंडा के इस स्कूटर में नया 329.6cc, सिंगल-सिलिंडर, 4-वॉल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन मौजूद है। Forza 300 स्कूटर में मिलने वाले 279cc इंजन के मुकाबले यह नया इंजन 50cc अधिक क्षमता का है। 279cc वाला हौंडा के इस स्कूटर का इंजन 25.1hp की पावर और 27.2Nm टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें कि अभी तक Forza 350 के पावर और टॉर्क फिगर का खुलासा अभी नहीं हुआ है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि यह पुराने इंजन से अधिक पॉवरफुल है। इंजन CVT ट्रांसमिशन से लैस है।

अगर इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें, तो होंडा के इस नए मैक्सी-स्कूटर में इलेक्ट्रिकली अजस्टेबल विंडस्क्रीन, LED लाइट्स, कीलेस इग्निशन, डिजि-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USV चार्जर जैसे फीचर दिए गए हैं। स्कूटर में मोबाइल फोन और पानी की बोतल रखने के लिए स्टोरेज स्पेस दिए गए हैं। इसकी सीट के नीचे दो हेलमेट रखने के लिए भी अलग से जगह दी गई है।

हीरो ने लांच किया XPulse 200 का धांसू मॉडल, जानें फीचर्स और डिटेल्स

होंडा दे रही अपनी इन धाकड़ गाड़ियों पर छप्पड़फाड़ डिस्काउंट, अभी उठाए फायदा !

Honda XBlade BS6 को टक्कर देती है ये बाइक, जानें कौन सी है बेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -