Honda जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश करने जा रहा है नई स्कूटर
Honda जल्द ही ग्राहकों के लिए पेश करने जा रहा है नई स्कूटर
Share:

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle And Scooter India) अधिक से अधिक कस्टमर तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बहुत से नए किफायती टू-व्हीलर्स लाने का वादा पहले ही कर चुकी है। हाल में होंडा टू-व्हीलर्स ने इंडियन मार्केट के लिए कुछ पेटेंट फाइल किए हैं जिससे साफ हो जाता है कि ये आगामी वाहनों के नाम हैं और ये लिस्ट बहुत बड़ी दिखाई दे रही है। कंपनी ने इंडिया में स्कूपी (Scoopy) नामक नए स्कूटर का पेटेंट ही दर्ज किया जा चुका है जिसे पिछले वर्ष मार्च में भी पेटेंट भी किया जाने वाला है। पेटेंट दर्ज कराने से ये पुष्टि नहीं होती कि इस प्रोडक्ट को पेश किया जा चुका है। हालांकि अब संभवतः कंपनी इसे इंडिया में पेश करने वाली है।

बेहतरीन डिजाइन वाला स्कूटर: होंडा स्कूपी मॉडर्न क्लासिक स्कूटर है जिसे रेट्रो स्टाइल भी प्रदान किया जा रहा है, ये युवा और उम्रदराज दोनों कस्टमर को बहुत पसंद आने लग गया है। इंडिया में इसका मुकाबला हीरो प्लेजर प्लस, माइस्ट्रो ऐज और TVS जूपिटर जैसे स्कूटर्स के साथ होने वाला है। जिसके साथ साथ होंडा डिओ और एक्टिवा भी इसके मुकाबले में हैं। ये स्कूटर 15।4-लीटर अंडरसीट स्टोरेज,USB चार्जिंग पोर्ट, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस इग्निशन, प्रोजेक्टर LED हेडलाइट, मल्टी फंक्शनल हुक और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा चुका है।

सेफ्टी और इंजन में पैसा वसूल!: नए होंडा स्कूपी को स्मार्ट को दी जा चुकी है जो आन्सर बैक फीचर और एंटी थेफ्ट अलार्म से लैस है। यहां ESAF फ्रेम के साथ अगले और पिछले भाग में टेलिस्कोपिक और मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किए जा रहे है। 12-इंच अलॉय व्हील्स के साथ स्कूटर अगले पहिये में डिस्क और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक्स के साथ दिए जा रहे है। स्कूपी के साथ 109।51 CC सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, एसओएचसी इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो इंडिया में एक्टिवा और डिओ के साथ दिया जा रहा है। ये इंजन 7।76 PS ताकत और 9 NM पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। कंपनी भारत के हिसाब से नए स्कूटर को बेहतरीन माइलेज वाला बना सकता है।

फीचर्स से लेकर सेफ्टी तक इन कारों की बीते माह तेजी से बढ़ी मांग

Tesla की भारत में एंट्री के लिए लिया ट्विटर का सहारा

कुछ ऐसी दिखाई देती है Maruti की नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -