Honda E कार कई दमदार फीचर से होगी लैस, देगी जबरदस्त माइलेज
Honda E कार कई दमदार फीचर से होगी लैस, देगी जबरदस्त माइलेज
Share:

इस मे एक खास पहचान रखने वाली होंडा अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘ई’ लाने जा रही है. काफी दिनों से होंडा की इलेक्ट्रिक कार को लेकर खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन अब इसकी पुष्टि हो गई है. वहीं इसकी स्पेसिफिकेशंस भी सामने आ गई हैं. होंडा की नई इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 200 किमी की दूरी तय करेगी. होंडा की इलेक्ट्रिक कार से इस साल पर्दा उठाया जाएगा, वहीं इसकी डिलीवरी 2020 से शुरू होगी. नई कार 50:50 के भार विरतण के साथ लांच होगी, वहीं इसकी बैटरियां को व्हीलबेस के अंदर ही रखा गया है. बैटरियां पीछे के व्हील्स को पावर देंगी और कार में 4 व्हील इंडीपेंडेंट सस्पेंशन मिलेगा. जो कार को खास क्षमता प्रदान करती है.

22 KYMCO ने लॉन्च की ये शानदार स्कूटर, जानिए कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होंडा ई में 35.5kWh की लिक्विड कूल्ड बैटरी मिलेगी और होंडा का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 200 किमी की दूरी तय करेगी. वहीं यह कार 99 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देगी. रैपिड चार्जर से मात्र 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्जिंग की जा सकती है. हालांकि यह कार Kia e-Niro और BMW i3 से कम दूरी तय करेगी, किआ की कार 454 किमी और i3 310 किमी की दूरी तय करती है. इस पर होंडा का कहना है कि यह सिटी कार है और इसलिए इसमें कम वजन की बैटरी रखी गई हैं.

ये जबरदस्त Rain Cover बचाएगा भयंकर धूप और बारिश से

कंपनी ने लिक्विड कूल्ड बैटरी में 35.5kWh की क्षमता का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 200 किमी की दूरी तय करेगी. वहीं यह कार 99 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देगी. रैपिड चार्जर से मात्र 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्जिंग की जा सकती है. हालांकि यह कार Kia e-Niro और BMW i3 से कम दूरी तय करेगी, किआ की कार 454 किमी और i3 310 किमी की दूरी तय करती है. इस पर होंडा का कहना है कि यह सिटी कार है और इसलिए इसमें कम वजन की बैटरी रखी गई हैं. होंडा की इस कार के फुल फंक्शनल प्रोटोटाइप को जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था. वहीं इस कार का डिजाइन रेट्रो जैसा है और ग्राहकों को एपल स्टाइल की अपील देगा. अकेले ब्रिटेन में ही इस कार को 6500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं और इसकी कीमत तकरीबन 30.86 लाख रुपये रखी गई है. पहले इस कार को चुनिंदा यूरोपियन बाजारों में इस साल के आखिर में लांच किया जाएगा. वहीं गुडवुड फेस्टीवल ऑफ स्पीड में इसका डायनेमिक डेब्यू होने वाला है.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -