हौंडा ने इन तीन कारो की बिक्री भारतीय बाजार में की बंद, ये रही वजह

भारतीय बाजार में हौंडा की पॉपुलर क्रॉस ओवर SUV BR-V के प्रोडक्शन को कंपनी ने बंद कर दिया है इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिये दी और इस SUV को बिक्री की लिस्टिंग से भी हटा दिया है जिसका सीधा मतलब ये है की अब ये SUV भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं होगी। 1 अप्रैल से भारत में लागू हो रहे नए मनको को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ये कदम उठाया है हौंडा की पॉपुलर क्रॉस ओवर SUV BR-V को बीएस6 के अंतर्गत अपडेट नहीं किया गया था।

ध्यान देने वाली बात ये है की कंपनी ने BR-V के अलावा और भी मॉडल को बंद किया है जिसमे मौजूदा सिटी, सिविक और सीआर-वी के डीजल वर्जन को भी वेबसाइट से हटा दिया है, जो बीएस4 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप थे। कंपनी जब तक इनका बीएस6 डीजल मॉडल नहीं लाती, तब तक ये तीनों कारें सभी सिर्फ पेट्रोल मॉडल के रूप में उपलब्ध रहेंगी।

इन मॉडल्स को बंद करने के साथ ही कंपनी ने दो नए लाइन आप की भी जानकारी दी है जिसे जल्द ही लांच किया जा सकता है ये दोनों कारें Honda WR-V फेसलिफ्ट और 2020 Honda Jazz BS6 हैं। WR-V फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू है। कंपनी अब तक इस कार को लॉन्च कर चुकी होती, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इसकी लॉन्चिंग भी टालनी पड़ी। होंडा की यह नई कार बीएस6 कम्प्लायंट पेट्रोल और डीजल इंजन में आएगी। वहीं, नई जैज की बात करें, तो इस कार में बीएस6 इंजन के साथ ही कुछ और बदलाव देखने को मिलेंगे। इसे नई होंडा सिटी और अपडेटेड WR-V की लॉन्चिंग के बाद मई-जून में बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है।

पेट्रोल पम्पो में दुनिया के सबसे साफ़ ईधन BS6 की बिक्री शुरू, ये होंगे लाभ

लॉकडाउन : कोरोना ने इस व्यापार को किया पूरी तरह फेल

हौंडा जैज़ नए अपडेटेड मॉडल का टीज़र हुआ आउट, मिलेंगे ज्यादा आकर्षक फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -