Honda Creta के चाहनेवालो के लिए खुशखबरी, कंपनी ला रही वैरिएंट
Honda Creta के चाहनेवालो के लिए खुशखबरी, कंपनी ला रही वैरिएंट
Share:

 ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर चल रहा है वही हौंडा की क्रेटा अपनी नयी वैरिएंट को बाजार में लेन की तयारी में है नई गाड़ियों की एंट्री के कारण Hyundai Creta की सेल्स एक महीने में औसतन 10,000 यूनिट्स से घटकर महीने में करीब 6,000 यूनिट रह गई है। हालांकि, 2015 में लॉन्च के बाद से क्रेटा पर कभी डिस्काउंट ऑफर नहीं किया गया है। हालांकि, इन दिनों सेल्स बढ़ाने के लिए SUV पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा, ह्यूंदै जल्द ही 1.6 लीटर डीजल इंजन का सस्ता वेरियंट लॉन्च करेगी, जो कि सेल्स बढ़ाने में मदद करेगा।

ध्यान देने वाली बात ये है की ह्यूंदै क्रेटा E Plus और EX एसयूवी के बेस वेरियंट्स हैं। लेकिन, मौजूदा समय में इन दोनों वेरियंट्स को केवल 1.4 लीटर डीजल BS4 इंजन ऑप्शन के साथ ऑफर किया जा रहा है। अगर आप 1.6 लीटर डीजल मैन्युअल इंजन से पावर्ड क्रेटा लेना चाहते हैं तो यह SX वेरियंट से ऑफर की जाती है। इसका मतलब है कि 1.4 लीटर डीजल इंजन वाली बेस क्रेटा की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि बेस क्रेटा 1.6 लीटर इंजन की कीमत 13.65 लाख रुपये से चालू होती है। दोनों मॉडल्स की एक्स-शोरूम कीमत में 3.65 लाख रुपये बड़ा अंतर है।

अगर  फीचर्स की बात करे तो अगर फीचर्स की बात करें तो क्रेटा के E+ बेस वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसर डोर लॉक, मैन्युअल एसी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट्स, फैब्रिक सीट्स, मैन्युअल ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टेबल, ड्यूल टोन इंटीरियर, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीचर मिलेंगे। वहीं, क्रेटा के EX वेरियंट में दूसरे फीचर्स के अलावा 6 स्पीकर्स के साथ म्यूजिक सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा असिस्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, इंटरनल हार्ड ड्राइव्स जैसे फीचर मिलेंगे। इन दोनों वेरियंट्स की कीमत 11.5 लाख से 12.5 लाख रुपये की रेंज में हो सकती है।

 वही अगर इंजन की बात करे तो इस अंतर को कम करने के लिए Hyundai ज्यादा पावरफुल 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ क्रेटा E Plus और क्रेटा EX लॉन्च करने की तैयारी में है। 1.6 लीटर डीजल इंजन BS4 कंप्लायंट यूनिट है। यह 126 hp का पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इसमें 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है। वहीं, 1.4 लीटर डीजल इंजन 89 hp का पावर और 220 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 1.6 लीटर डीजल मैन्युअल क्रेटा में 19.67 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा किया गया है।
 

Maruti Suzuki की कार खरीदना चाहते है तो ये ही है सही समय, जाने

इस फेस्टिव सीजन इन कारों पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जाने

घर पर बाइक सर्विसिंग करना हुआ आसान, अपनाए ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -