Honda City Hybrid इस दिन इंडिया में होगी लॉन्च
Honda City Hybrid इस दिन इंडिया में होगी लॉन्च
Share:

Honda इंडिया के लिए अपने अगले लॉन्च का अनावरण करने जा रही है, सिटी हाइब्रिड कार कही जा रही है. यह एक मजबूत हाइब्रिड है न कि माइल्ड हाइब्रिड. जिसके अनावरण की तारीख 14 अप्रैल है. सिटी ई:एचईवी के नाम से जाना जाने वाला यह वर्जन सिटी रेंज में सबसे ऊपर होने वाला है. किसी भी हाइब्रिड के जैसे, सिटी हाइब्रिड में एक आंतरिक दहन पेट्रोल इंजन के साथ जोड़े गए 2 इलेक्ट्रिक मोटर होने वाले है. सिटी हाइब्रिड में एक इंजन, एक इन्वर्टर, दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक छोटा लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने वाले है.

बड़ा मोटर 109PS जनरेट करता है जबकि पेट्रोल इंजन लगभग 98ps जनरेट करने में सक्षम है. कार में तीन ड्राइव मोड भी मिल रहे है, जो EV ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव होने वाले है. EV ड्राइव तब होती है जब आप इंजन को चालू और बंद करके इलेक्ट्रिक पावर में क्रूज कर रहे है. EV ड्राइव में आप इंजन को स्विच ऑन एंड ऑफ के साथ इलेक्ट्रिक पावर में क्रूज करने वाले है.

इसलिए, अपने वर्ग में जिसके सबसे कुशल कारों में से एक होने का अनुमान है, अन्य बाजारों में बेची जाने वाली कार 27kmpl से ज्यादा  माइलेज दे रही है. सिटी हाइब्रिड पेट्रोल इंजन वाली इलेक्ट्रिक कार की तरह है और यह स्वागत योग्य है. ये विदेशी मॉडल के तथ्य हैं और हम अगले माह इंडिया में पेश होने पर कार के बारे में अधिक जानने वाले है. कार के स्टाइल में बदलाव होंगे और विशिष्ट बैजिंग सहित कई फैक्टर्स इसे सिटी मॉडल से अलग बनाएंगे.

जिसमे ज्यादा तकनीक भी हो सकती है और यहां तक ​​​​कि ADAS फीचर्स जैसे एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट हो सकते हैं. ऐसे होता है तो ऐसे फीचर्स वाली यह एकमात्र सेडान होने वाला है, अभी तक यह फीचर्स SUV में ही मिलते हैं. अब सवाल जिसका मूल्य का बचता है. हालांकि, कीमत को लेकर अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

धमाकेदार फीचर्स से भरी होगी Kia Seltos, जानिए आप भी....

नई कलर थीम के साथ लॉन्च हुई यामाहा की नई बाइक

कड़ी टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है मारुति की ये नई SUV

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -