Honda की इन लोकप्रिय कारों में आ रही खराबी, जानिए रिकॉल की वजह
Honda की इन लोकप्रिय कारों में आ रही खराबी, जानिए रिकॉल की वजह
Share:

अपनी कारों की Takata एयरबैग में आ रही खराबी के चलते Honda के ग्लोबल रिकॉल अभियान के एक हिस्से के रूप में Honda Cars India ने भी रिकॉल की घोषणा की है. कंपनी ने यह रिकॉल पुराने जरनेशन मॉडल में किया है. Honda ने कुल 5,088 वाहनों को रिकॉल किया है, जिसमें Honda City, Civic, Jazz, CR-V और Accord शामिल हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Modi 2.0 : सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को मिलेगा भारी मुआवजा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस रिकॉल से प्रभावित पांच मॉडलों में से होंडा City और CR-V में 5,088 यूनिट्स हैं, जिन्हें वापस बुलाया गया है. Honda City की 2,099 यूनिट्स हैं, जिन्हें 2007-2013 के बीच बनाया गया था. और CR-V की 2,577 यूनिट्स हैं, जो 2003-2008 और फिर 2011 में बनी हैं. इसके अलावा 2003 में बनी Accord की 350 यूनिट्स, 2006-2008 में बनी Civic की 52 यूनिट्स और Jazz की 10 यूनिट्स शामिल हैं, जो 2009-2012 में बनी हैं.इस साल सबसे पहले Honda ने Accord की 3,699 यूनिट्स रिकॉल की थी, जो 2003-2006 के बीच बनी थी और इनमें भी एयरबैग्स इनफ्लेटर्स में खराबी आई थी और ये एयरबैग इंटरनल प्रेशर के चलते एक्टिवेट हो जा रहे थे. कंपनी इन सभी गाड़ियों के इनफ्लेटर्स को रिप्लेस करेगी.

TVS लाएगा इलेक्ट्रिक और BS6 टू-वीलर्स, ये है अन्य सुविधा

देशभर में इन सभी कारों के इनफ्लेटर्स को रिप्लेस करवाने के लिए मौजूद Honda के किसी भी डीलरशिप्स पर जा सकते हैं और इसके लिए कंपनी कार मालिकों से कोई चार्ज नहीं ले रही है. हालांकि, कंपनी खुद से ही कार मालिकों से संपर्क करने की कोशिश करेगी लेकिन कार मालिक रिकॉल की जा रही गाड़ियों के बारे में कंपनी की माइक्रो-साइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं, जहां 17 अंकों का अल्फा-न्यूमेरिक व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) सबमिट करना होगा. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप अपने निकटतम होंडा डीलर पर भी जा सकते हैं.Honda तीसरी कार कंपनी ने जिसने जुलाई 2019 में रिकॉल किया है, इससे पहले Ford ने अपनी Endeavour, Figo, Freestyle और Aspire को भी रिकॉल किया था. वहीं, Volvo ने 5 लाख कारों को ग्लोबल रिकॉल किया था, जिसमें भारत की 3,000 कारें शामिल थी.

Steelbird : ये हेलमेट सिर को रखेगा ठंडा, रोशिनी के मुताबिक बदलेगा रंग

TVS की इस धांसू बाइक का नही है कोई मुकाबला, Royal Enfield को मिलेगी कड़ी चुनौती

इन स्टाइलिश बाइक का कोई नही है मुकाबला, ग्राहकों की बीच है पहली पंसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -