होंडा सिटी 2020 को भारत से लेफ्ट-हैंड ड्राइव बाजारों में किया जाएगा निर्यात

By Nikki Chouhan
Jan 28 2021 05:12 PM
होंडा सिटी 2020 को भारत से लेफ्ट-हैंड ड्राइव बाजारों में किया जाएगा निर्यात

ऑटोमेकर होंडा कार्स इंडिया उन 2020 देशों को सिटी एक्सपोर्ट करेगी, जिनमें लेफ्ट-लेन ड्राइव सिस्टम है। भारत में कार निर्माता के लिए पहली बार जो है, उसके राजस्थान प्लांट में मॉडल तैयार किए जाएंगे और गुजरात में पिपावाव बंदरगाह और चेन्नई में एन्नोर बंदरगाह के लिए विदेशों में बाजार बनाया जाएगा।

कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह शहर 2020 को 12 से अधिक देशों को निर्यात करेगी जिनके पास बाएं-लेन ड्राइव सिस्टम है। बाएं हाथ की पांचवीं पीढ़ी की होंडा सिटी का पहला बैच पश्चिम एशिया के देशों के लिए रास्ता बनाएगा क्योंकि कार निर्माता अंततः भारत से निर्यात मात्रा में तीन गुना वृद्धि देख रहा है। कंपनी यह भी रेखांकित कर रही है कि यह भारत सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नक्षनि ने कहा, "होंडा सिटी भारत में सेडान का बेंचमार्क रहा है और इसके लेफ्ट हैंड ड्राइव मॉडल के निर्यात के अलावा पूरी तरह से नए गंतव्यों के लिए हमारे भारत के व्यापार को मजबूत करने का एक शानदार अवसर है। उन्होंने आगे कहा, हमने तपुकरा में एक व्यापक विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा बनाने में निवेश किया है जो दाहिने हाथ और बाएं हाथ ड्राइव दोनों मॉडल का उत्पादन कर सकता है जो हमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ताओं की मांग का प्रबंधन करने की अनुमति देता है।

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने की घोषणा, जल्द ही पोलिश भाषा की साइट करेगी लॉन्च

इंडिगो को हुआ 620 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा, राजस्व में आई 50.6% की गिरावट

लगातार पांचवें दिन गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 535.57 अंक की गिरावट