हौंडा बनी भारत की सबसे पहली और सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल
हौंडा बनी भारत की सबसे पहली और सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल
Share:

भारत की हौंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी टापुकरा मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट में 50 लाखवीं सीबी शाइन को मार्केट में पेश करते हुए अपना रिकॉर्ड बना लिया है। अपनी इस 125 सीसी मोटरसाइकिल को हौंडा ने सन् 2006 में पेश किया था उस समय कोई दूसरी बाइक कंपनी मार्केट में प्रवेश भी नहीं थी। और 2008-09 में 125 सीसी सेगमेंट में हौंडा भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बनी। 

हौंडा की सीबी शाइन में ग्राहकों की संख्या अक्टूबर 2010 में 10 लाख से ऊपर पहुंच गई हैं। और अप्रैल 2014 में इसकी संख्या बढ़कर 30 लाख तक पहुंच गई थी और जनवरी 2017 आते-आते यह संख्या 50 लाख तक हो गई है। इस अवसर पर हौंडा कंपनी के प्रेसिडेंट व सीईओ कीटा मुरामात्सु ने अपने ग्राहकों के सामने अपनी बात रखते हुए बताया कि,‘‘भारत का बाजार न सिर्फ दुनिया में सबसे तेजी से उभरता हुआ बाजार है, बल्कि हौंडा कंपनी के लिए  वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा मुख्य और तेजी से उभरतने वाले बाजारों में से एक है।

भारत में विकास के इस विजन के साथ हमने अपने कारोबार में काफी उन्नति की हैं। हम इस कार्य के लिए अपने मूल्यवान ग्राहकों, कारोबारी साझेदारों और हौंडा के अपने सभी साथियों के शुक्रगुजार है जिन्होंने हमारें प्रोड्क्ट पर भरोसा कर हौंडा को उचाई तक पहुचाने में हमारी मदद की हैं।

भारत में Yamaha FZ 25 ने लॉन्च किया अपना नया मॉडल

अब कम बचत में कर सकते है मंहगी बाइक की सवारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -