होंडा कार्स इंडिया ने राजस्थान में बंद किया विनिर्माण संयंत्र

होंडा कार्स इंडिया अपने राजस्थान स्थित विनिर्माण संयंत्र में रखरखाव बंद करने की प्रगति के बारे में एक बड़ी घोषणा करता है। प्रसिद्ध जापानी वाहन निर्माता महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर हाल के दिनों ने उत्पादन बंद करने का फैसला किया है। कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयास में 7 मई से शुरू होने वाले 12 दिनों के लिए उत्पादन तपुकरा-आधारित सुविधा पर बंद रहेगा। 

विनिर्माण सुविधा 18 मई तक रुकी रहेगी और ऑटोमेकर 19 मई से विनिर्माण कार्यों को फिर से शुरू करेगा। मूल रूप से वार्षिक रखरखाव ब्लॉक को बंद करने का समय मई 2021 के मध्य में निर्धारित किया गया था। HCIL के कॉर्पोरेट और ज़ोनल कार्यालयों में काम करने वाले टपुकरा संयंत्र के कर्मचारियों से कार्य करने का अनुरोध किया जाता है। 

होंडा का दावा है कि कुछ महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए केवल कुछ सहयोगियों को ही शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता होती है। बढ़ते सकारात्मक मामलों के बीच ऑटोमेकर ऐसे उपाय करने वाला पहला नहीं है। इस सप्ताह की शुरुआत में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी मई में वार्षिक रखरखाव संयंत्र बंद करने की घोषणा की। अन्य ऑटो निर्माता जैसे मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प, एमजी मोटर इंडिया, होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया, और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भी विनिर्माण कार्यों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है।

आमजन पर मंहगाई की मार! 100 रुपये लीटर के पार हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है दाम

एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने भारत की सॉवरेन रेटिंग्स को अगले 2 साल तक बरकरार रखा

भारतीय रिज़र्व बैंक 17 मई को लघु वित्त बैंकों के लिए शुरू करेगा ये योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -