होंडा बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी
होंडा बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी
Share:

दिल्ली: जापानी कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. ताजा आकड़ो के अनुसार गत महीने में होंडा 2 व्हीलर्स ने अपनी बिक्री में 18 फीसद की बढ़त हांसिल की और  देश की दूसरी बड़ी मोटरसाइकिल कंपनी बनने का सपना पूरा किया.

इसी के साथ ही कंपनी ने बजाज ऑटो को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है. बजाज 4,15,168 वाहनों की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर है. आकड़ो के अनुसार अप्रैल महीने में कंपनी ने 6,81,888 वाहनों की बिक्री करते हुए 18 फीसद की ग्रोथ दर्ज की. जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 5,51,732 यूनिट्स का था.

गौरतलब है कि इस समय पहले नंबर पर हीरो मोटोकॉर्प है जिसने अप्रैल में 16.5 फीसदी की ग्रोथ के साथ 6,94,022 वाहनों की बिक्री की हीरो मोटोकॉर्प ने मार्च तिमाही में साल-दर-साल आधार पर मुनाफे में 35 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जो कि 967.4 करोड़ रुपये रही.कंपनी ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसने 8,564 करोड़ रुपये की बिक्री की, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में हुई 7,495.68 करोड़ रुपये से 14.3 फीसदी अधिक है. इस दौरान कंपनी के एबिट्डा में 16.2 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि तिमाही आधार पर इसमें करीब 13 फीसदी है.

हीरो ने रिकॉर्ड की जबरदस्त बिक्री

भारत में लांच हुई BMW की कंट्रीमैन, जानें कीमत व फीचर

सामने आया डेटसन गो फेसलिफ्ट का प्रोडक्शन वर्जन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -