बहुत सस्ती कीमत में लॉन्च हुई Honda Amaze
बहुत सस्ती कीमत में लॉन्च हुई Honda Amaze
Share:

देश में एसयूवी और हैचबैक की बढ़ती मांग के मध्य आज भी सेडान सेगमेंट अपना स्थान बना चुकी हैं. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जापान की वाहन निर्माता कंपनी की सब-काॅम्पैक्ट सेडान कार Honda Amaze को भारत में 4 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया है. हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट में कंपनी ने इस बात का खुलासा किया कि साल 2013 में पेश होने के बाद से इस कार की ब्रिकी का आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंच चुका है. हालांकि यहां खास बात यह रही कि इसे खरीदने वाले 20% से ज्यादा लोगों ने इसका एएमटी(AMT) वेरिएंट का विकल्प चुना है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

धोनी के संन्यास पर आया केजरीवाल का ट्वीट

बता दे कि बीते जनवरी 2020 में जापानी कार निर्माता ने अमेज के BS6 कंम्पलाइंट अवतार को पेश किया था. जिसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन उपलब्ध कराया था. जो क्रमशः 110Nm टॉर्क के साथ 90bhp की पावर और 200Nm टॉक के साथ 100bhp की पावर प्रदान करने में सक्षम है.

करण सिंह ग्रोवर ने इस वजह से छोड़ा कसौटी जिंदगी की शो

अगर माइलेज की बात करें तो BS6 पेट्रोल मॉडल मैन्युअल गियरबॉक्स पर यह कार 18.6kmpl का माइलेज उपलब्ध कराती है. साथ ही, इसका CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 18.3kmpl का माइलेज देने में समर्थ है. हालांकि माइलेज के ये आंकड़े बीएस4 वर्जन की तुलना में थोड़े कम हैं. वहीं नई अमेज का डीजल वर्जन के माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 24.7kmpl और एएमटी पर 21kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. कीमत की बात करें तो वर्तमान में होंडा अमेज के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.17 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं इसके डीजल मॉडल की प्राइस 7.63 लाख रुपये से प्रारंभ होती है. भारतीय मार्केट में होंडा की इस कार की टक्कर Maruti Suzuki Dzire, Hyundai Aura, Ford Aspire और 2020 Tata Tigor से होने वाली है. 

टोयोटा की इस धांसू कार की अगस्त से कर पाएंगे बुकिंग

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

संजय राउत का बड़ा हमला, कोरोना संक्रमण और बेरोज़गारी को लेकर मोदी सरकार को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -