HONDA एक्टिवा ने मारी बाजी, जनवरी में इतना आया बिक्री में उछाल
HONDA एक्टिवा ने मारी बाजी, जनवरी में इतना आया बिक्री में उछाल
Share:

भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों से स्कूटर की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिला है. बता दें कि स्कूटर सेगमेंट का मार्केट लगातार बढ़ रहा है और यह भारतीय बजार के लिए एक अच्छी बात है. ऐसे में कई टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट्स को तेजी के साथलॉन्च कर रही है. आपको बता दें कि इस सेगमेंट में काफी लंबे समय से होंडा एक्टिवा का दबदबा बरकरार रहा है और अब भी इसका दबदबा कायम है. 2019 जनवरी की बात की जाए तो इस माह में भी हौंडा के एक्टिवा बाजी मार ले गई. जनवरी 2019 में एक्टिवा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर साबित हुई है. 

जनवरी 2019 के बिक्री को ध्यान में रखते टॉप-5 की लिस्ट में सबसे आखिर से शुरु करें तो 5वें नंबर पर टीवीएस की पॉपुलर स्कूटर स्कूटी पेप प्लस ने स्थान बनाया है. इसकी इस दौरान कुल 9,114 यूनिट्स की बिक्री हुई है और आपको बता दें कि बता दें कि पेप प्लस को काफी पसंद किया जा रहा है. 

लिस्ट में चौथे स्थान पर हीरो मोटोकॉर्प की माएस्ट्रो रही है. इसके इस दौरान कुल 11,803 यूनिट्स बाइक है और हीरो की ये स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे खूबसूरत स्कूटरों में भी शामिल है. लिस्ट में आगे यानी कि तीसरे स्थान पर यामाहा फैसिनो रही है और इस दौरान इसकी कुल 12,493 यूनिट्स बिकी.

सुजुकी एक्सेस 125 ने इसमें दूसरा स्थान पाया है सुजुकी एक्सेस 125 की जनवरी 2019 मे कुल 54,524 यूनिट बिकी है और पहले स्थान पर हौंडा की एक्टिवा रही है. हौंडा सेगमेंट पर नजर डालें तो जनवरी 2019 में हौंडा की कुल 4,97,169 यूनिट बिकी जबकि जनवरी 2018 में कुल 5,53,695 यूनिट्स की बिक्री थी. यह कंपनी आगे जरूर है, लेकिन उसे 14.77 प्रतिशत की गिरावट मिली है. 

10 लाख रु से अधिक कीमत के साथ भारत आई 2019 Yamaha MT 09

1 लाख रु से अधिक डिस्काउंट, अभी के अभी घर ले आएं Jeep compass

Benelli TRK 502 : सबसे अलग और सबसे जुदा है benelli की ये बाइक्स

अब दुनिया ने देखी अनोखी E-Bike, एक चार्ज में दौड़ेगी 64 किलोमीटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -