भारत में लॉन्च हुई होंडा एक्टिवा 125 H-स्मार्ट, जानिए क्या है इसके फीचर्स,
भारत में लॉन्च हुई होंडा एक्टिवा 125 H-स्मार्ट, जानिए क्या है इसके फीचर्स,
Share:

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर कंपनी ने इंडिया में अपना नया एक्टिवा H-स्मार्ट स्कूटर पेश कर दिया है। यह एक्टिवा स्कूटर का सबसे टॉप मॉडल कहा जा रहा है।अब यह स्कूटर 4 वेरिएंट में पेश कर दिया गया है। नए H-स्मार्ट मॉडल में स्मार्ट चाभी भी प्रदान की जा रही है। इसकी सहायता से इसे लॉक या अनलॉक किया जा सकता है। इसमें होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) है। कंपनी ने इस स्कूटर को 5 रंगों के विकल्प में पेश कर दिया है।

कैसा है नए होंडा एक्टिवा H-स्मार्ट का लुक?: होंडा एक्टिवा H-स्मार्ट को अंडरबोन फ्रेम पर निर्माण किया गया है। जिसमे इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट-टाइप सीट, सिल्वर ग्रैब रेल और अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी प्रदान किया जा रहा है। इस स्कूटर में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक LED हेडलाइट, आगे 12-इंच और पीछे 10-इंच के मिक्स्ड मेटल के अलॉय व्हील भी प्रदान किया जा रहा हैं। होंडा के इस स्कूटर का वजन 111 किग्रा है और इसकी फ्यूल कैपेसिटी 5.3-लीटर है। कुछ सप्ताह पहले ही इस स्कूटर का 110cc स्मार्ट मॉडल पेश किया गया है।

मिलेगा 124cc का इंजन: होंडा एक्टिवा में BS6 फेज-II मानकों को पूरा करने वाला 124cc का एयर-कूल्ड इंजन भी प्रदान किया जा रहा है जो 6,500rpm पर 8.18hp की पावर और 5,00rpm पर 10.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर रहा है। ट्रांसमिशन को सरल बनाने के लिए इंजन को एक CVT गियरबॉक्स से जोड़ा जा चुका है। इतना ही नहीं  यह स्कूटर 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है और एक लीटर पेट्रोल में 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है

स्कूटर में दिए गए हैं ये फीचर्स: राइडर की सुरक्षा और लेटेस्ट स्कूटर होंडा एक्टिवा स्मार्ट सड़कों पर बेहतर संचालन प्रदान करने के लिए जिसमे कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ, आगे के पहिये पर डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक भी प्रदान किया जा रहा है। स्कूटर के सस्पेंशन का ध्यान रखते हुए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर एंड पर 3-स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक यूनिट भी दी जा रही है। यह स्कूटर बेहद आरामदायक होगा और भारतीय सड़कों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए भी जाना जाता है।

इस कीमत पर लॉन्च हुआ है स्कूटर : इंडियन मार्केट बाजार में होंडा एक्टिवा को 78,920 रुपये में पेश कर दिया है, वहीं इसके टॉप स्मार्ट मॉडल की कीमत 88,093 रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) है। कंपनी जल्द ही इस स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने वाली है।

शानदार लुक और दमदार माइलेज के साथ मिल रही ये शानदार कार

मात्र 32,886 रुपये में आप भी अपने घर ला सकते है टोयोटा की ये शानदार कार

महज इतने लाख में आप भी अपने घर ला सकते है हुंडई की ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -