होंडा एक्टिवा 125 BS6 से टीवीएस Ntorq कितनी है दमदार, ये है तुलना
होंडा एक्टिवा 125 BS6 से टीवीएस Ntorq कितनी है दमदार, ये है तुलना
Share:

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने देश में पहला 125cc का BS6 स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जो कि फ्यूल इंजेक्शन वर्जन के साथ आता है. इसके अलावा टीवीएस ने भी इसी सेगमेंट में अपना दबदबा बरकरार रखने के लिए अपने Ntorq का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है. ये दोनों ही स्कूटर भारतीय बाजार में नए हैं और इसी वजह से हम 125cc सेगमेंट में इन दोनों स्कूटर की तुलना एक दूसरे से करने जा रहे हैं. एक्टिवा 125 तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है, तो एनटॉर्क रेस एडिशन तीन टोन कॉम्बिनेशन में आता है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Bajaj Dominar 400 इन दो पावरफुल बाइक से कितनी है दमदार, जानिए तुलना

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के​ लिए होंडा एक्टिवा 125 BS6 की शुरुआती कीमत 67,490 रुपये तय की है, जो कि 74,990 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है. होंडा एक्टिवा 125 फुली-लोडेड स्कूटर है. इसमें LED हेडलाइट, एक डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ इंटेलिजेंट डिस्प्ले मिलती है, जिसमें रियर टाइम फ्यूल इकोनॉमी, डिस्टेंस टू एम्प्टी और एवरेज फ्यूल कंजप्शन के आंकड़े देख सकते हैं. इसके अलावा इसमें आईडलिंग स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है, जो सिर्फ टॉप वेरिएंट्स में है. इसके अलावा इसमें एलॉय व्हील्स के साथ 190 mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130 mm का रियर ड्रम ब्रेक भी मिलता है.होंडा एक्टिवा 125 BS6 में 124cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है जो 8.2 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये स्कूटर फ्यूल इंजेक्शन वर्जन के साथ आता है.

Bajaj CT 100 के नए और पुराने मॉडल में क्या है फर्क, जानिए

अगर बात करें टीवीएस एनटॉर्क रेस एडिशन की तो ये ग्लॉस और मैटे कलर विकल्प में आता है. नई LED हेडलाइट, LED DRL और सेगमेंट फर्स्ट हजार्ट लाइट्स के साथ टीवीएस एनटॉर्क 125 अब तीन टोन कलर कॉम्बिनेशन मैटे ब्लैक, मेटालिक ब्लैक और मेटालिक रेड कलर में उपलब्ध है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम भी दिया है और यह एक स्पेशल रेस-इंस्पायर्ड यूजर इंटरफेस के साथ आता है.टीवीएस एनटॉर्क 125 रेस एडिशन में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है और कंपनी ने इसमें समान 124.79 cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रॉक, 3-वाल्व, एयर-कूल्ड, SOHC इंजन दिया है. यह इंजन 7,500 rpm पर 9.25 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 10.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है.वहीं, टीवीएस एनटॉर्क रेस एडिशन की कीमत 62,995 रुपये है.

ऑटो सेक्टर में छाई हुई है मंदी लेकिन,Ducati Multistrada ने बेची 1 लाख यूनिट्स

TVS Scooty Pep+ का नया अवतार आया सामने, ये है अन्य खासियत

Pulsar NS160 के अलावा Apache RTR 160 और Honda 160R कितनी है खास, ये है तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -