BS6 Honda Activa 125 का सभी को है बेसब्री से इंतजार, ये है लॉन्च डेट
BS6 Honda Activa 125 का सभी को है बेसब्री से इंतजार, ये है लॉन्च डेट
Share:

जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Honda अपने पॉप्युलर स्कूटर Activa 125 का बीएस6 मॉडल 11 सितंबर को लॉन्च करेगा. यह कंपनी का पहला बीएस6 टू-वीलर होगा। होंडा ने कुछ महीने पहले BS6 Activa 125 स्कूटर को पेश किया था. उस समय इसकी लॉन्चिंग की तारीख के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. बीएस6 ऐक्टिवा का लुक बीएस4 वाले मॉडल जैसा ही है. फ्रेश लुक देने के लिए बीएस6 मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. ये अपडेट्स स्कूटर की हेडलाइट, ऐप्रन और साइड पैनल्स दिखाई दे सकते है.

Honda CB Shine से Honda CB Shine SP कितनी है सस्ती, जानिए

अपने बयान में होंडा ने कहा है कि नए ऐक्टिवा 125 एफआई के बीएस6 वर्जन को 26 नए पेटेंट ऐप्लिकेशन्स के साथ डिवेलप किया गया है. नए ऐक्टिवा 125 में भी 125cc वाला इंजन दिया गया है, लेकिन इसमें कंपनी का PGM-FI (प्रोग्राम फ्यूल इंजेक्शन) और इनहेन्स्ड स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी दी गई है. कंपनी का दावा है कि मौजूदा मॉडल यानी बीएस4 वर्जन के मुकाबले बीएस6 ऐक्टिवा का माइलेज ज्यादा होगा.

Hero Splendor से Honda CB Shine कितनी है दमदार, ये है तुलना

अगर बात करें होंडा के नए स्कूटर की तो इसमें कई नए फीचर्स शामिल गए हैं. इसमें नॉइज लेस स्टार्टर सिस्टम, आइडल स्टॉप-स्टार्ट, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, पास-लाइट स्विच और फ्रंट ग्लव बॉक्स दिए गए हैं. स्कूटर पर दी गई डिजिटल स्क्रीन में रियल टाइम माइलेज की जानकारी भी मिलेगी.होंडा ने कहा है कि बीएस6 ऐक्टिवा की कीमत बीएस4 मॉडल की तुलना में करीब 10-15 पर्सेंट ज्यादा होगी. ऐसे में माना जा रहा है कि नई ऐक्टिवा की कीमत 70 हजार रुपये के आसपास हो सकती है.

Bajaj Discover 125 से Hero Super Splendor कितनी है अलग, ये है तुलना

Hero MotoCorp की इस ख़ास बाइक की ​दिवाली पर लॉन्च होने की संभावना, जानिए क्या है नया

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa ने पेश किया, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगा 110 किलोमीटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -