इन स्कूटर में है लेटेस्ट FI टेक्नोलॉजी, मिलेगा शानदार माइलेज
इन स्कूटर में है लेटेस्ट FI टेक्नोलॉजी, मिलेगा शानदार माइलेज
Share:

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपना पहला BS6 मानकों से लैस नया एक्टिवा 125 BS6 लॉन्च किया है और कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 67,490 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। इसके अलावा सबसे खास बात ये कि कंपनी ने इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी भी दी है। हालांकि, भारत में यह दूसरा स्कूटर है जिसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दी गई है। इससे पहले हीरो ने Maestro Edge में FI टेक्नोलॉजी शामिल की थी। तो आज हम आपको अपनी इसी खबर में इन्हीं दो स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं तो 125 cc सेगमेंट में मौजूद हैं और फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं. इस टेक्नोलॉजी के चलते स्कूटर्स के माइलेज में बढ़ोतरी देखने को मिलती है.

Bajaj CT 100 के नए और पुराने मॉडल में क्या है फर्क, जानिए

Honda Activa 125 BS6 Fi : नई होंडा एक्टिवा 125 तीन वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड, एलॉय और डीलक्स में उतारी गई है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें 4 कलर वेरिएंट्स भी दिए हैं, तो आज हम अपनी इस खबर में यही बताने जा रहे हैं कि नई एक्टिवा 125 के किस वेरिएंट में क्या फीचर्स मिलेंगे. तीनों वेरिएंट्स में कंपनी ने समान 124cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया है जो 8.2 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. नई एक्टिवा 125 में 12-इंच के फ्रंट व्हील और 10 इंच के रियर व्हील दिए हैं. वहीं, मिड-स्पेक और डीलक्स वेरिएंट में एलॉय व्हील्स मिलते हैं. इसके अलावा नई एक्टिवा में कंपनी ने मल्टी-फंक्शन इग्निशन Key का इस्तेमाल किया है.इसके अलावा इसमें LED हेडलाइट, एक डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ इंटेलिजेंट डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें रियर टाइम फ्यूल इकोनॉमी, डिस्टेंस टू एम्प्टी और एवरेज फ्यूल कंजप्शन फिगर्स शामिल हैं. इसके अलावा इसमें आईडलिंग स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है, जो बाकी के दो वेरिएंट्स में मौजूद नहीं है. इसके अलावा इसमें एलॉय व्हील्स के साथ 190 mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130 mm का रियर ड्रम ब्रेक भी मिलता है. कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत 67,490 रुपये तय की है.

Bajaj Dominar 400 इन दो पावरफुल बाइक से कितनी है दमदार, जानिए तुलना


Hero Maestro Edge 125 Fi : हीरो के इस स्कूटर के फ्रंट में 12-इंच और रियर में 10-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. यह स्कूटर 4 मैट फिनिश्ड ऑपशन्स के साथ उपलब्ध है.इनमें Blue, Brown, Grey और Red, के साथ Panther Black और Fadeless White कलर ऑप्शन FI वर्जन के लिए हैं. 2019 Hero Maestro Edge 125 में पावर के लिए 125 सीसी सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. बता दें कि यही इंजन Hero Destini में भी दिया हुआ है. Maestro Edge 125 का इंजन 8.5 bhp की मैक्सिमम पावर और 10.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और ये फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन से लैस है. इसका इंजन CVT यूनिट से लैस है।इसके फ्रंट में 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक दिया है. वहीं, इसके रियर में भी 130 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक लगा है. इस स्कूटर में Integrated Braking System (IBS-इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम) स्टेंडर्ड दिया है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिया है। वहीं, इसके रियर में स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक डैम्पर्स दिया है.कंपनी ने इसकी कीमत 62,700 रुपये तय की है.

ऑटो सेक्टर में छाई हुई है मंदी लेकिन,Ducati Multistrada ने बेची 1 लाख यूनिट्स

TVS Scooty Pep+ का नया अवतार आया सामने, ये है अन्य खासियत

Pulsar NS160 के अलावा Apache RTR 160 और Honda 160R कितनी है खास, ये है तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -