गर्मियों में टैनिंग और ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 होममेड स्क्रब
गर्मियों में टैनिंग और ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये 3 होममेड स्क्रब
Share:

गर्मियों के दिन है और इस मौसम में सूरज की किरणों से अपनी त्वचा टैन हो जाती है। जी हाँ हालाँकि हानिकारक यूवी किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन अच्छा विकल्प है। लेकिन अगर फिर भी आपकी त्वचा टैन होती है और आप कुछ घरेलू नुस्खों को आजमाना चाहते हैं तो हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं। आप इन नुस्खों से आसानी से अपनी त्वचा के टैन को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं 3 सबसे अच्छे और बेहतरीन होममेड टैन स्क्रब, इन्हे लगाने से आपको टैन से छुटकारा मिलेगा।
 
​शहद और चावल के पाउडर का स्क्रब- इस स्क्रब को बनाने के लिए शहद और चावल का पाउडर मिलाएं। अब इस मिश्रण को टैन क्षेत्र पर धीरे-धीरे लगाएं। उसके बाद जब यह सूख जाए तो पानी से धो लें। जी दरअसल संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए भी यह स्क्रब अच्छा काम करता है।

 
नींबू और चीनी- इसको बनाने के लिए अपनी जरूरत के हिसाब से चीनी लें और उसमें नींबू का रस मिलाएं। उसके बाद टैन हुए क्षेत्र पर इसे सकुर्लर मोशन में रगड़ें। लगाए रहने के बाद करीब 15 मिनिट बाद धो लें। जी दरअसल ऑयली स्किन पर टैनिंग को हटाने के लिए नींबू और चीनी को सबसे अच्छा माना जाता है। वैसे इस नुस्खे का इस्तेमाल आप अपने पूरे शरीर से टैन हटाने के लिए भी कर सकते हैं।

​टमाटर और चीनी का स्क्रब- इसको बनाने के लिए सबसे पहले चीनी को एक प्लेट में निकाल लें। अब टमाटर को स्लाइस में काट लें। इसके बाद स्लाइस को चीनी में डुबोएं और शरीर पर रगड़ना शुरू करें। ध्यान रहे अगर चीनी के क्रिस्टल आपकी त्वचा पर हार्ड लग रहे हैं, तो पहले इन्हें रस में भिगो लें। जी दरअसल यह घरेलू स्क्रब न केवल टैन को हटाता है बल्कि डेड स्किन सेल्स को खत्म कर देता है।

घर पर हल्दी-गुलाबजल से बनाए ब्लीच, लगाते ही चमक उठेगा आपका चेहरा

अगर आपकी भी है डार्क गर्दन तो ये हो सकते हैं कारण, बचे ऐसे

बर्फ लगाने से गर्मी में भी गुलाबी दिखेंगे गाल, जानिए लगाने का सही समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -