अब नहीं पड़ेगी चेहरे के फेसवॉश और साबुन की जरूरत, अपनाएं होममेड पेस्ट

अब नहीं पड़ेगी चेहरे के फेसवॉश और साबुन की जरूरत, अपनाएं होममेड पेस्ट

क्लीयर और ग्लोइंग स्किन हर कोई पाना चाहता है, लेकिन इसके लिए आपको ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. इन ब्यूटी प्रोडक्ट में कई बार हानिकारक केमिकल मौजूद होते हैं. साथ ही इन पर आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन आपको बता दें, ग्लोइंग स्किन के लिए आप कुछ नेचुरल तरीके भी अपना सकते हैं. आप घर पर एक ऐसा पेस्ट आसानी से बना सकती हैं जिससे आपको न सिर्फ निखरी रंगत मिलेगी, बल्कि चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे और टैनिंग से लेकर सनबर्न कई परेशानियां खत्म होगी. 

आपको बता दें, इस पेस्ट के बाद आपको फेसवाश और साबुन की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस होम मेड पेस्ट से आपको नेचुरल लुक भी मिलेगा. इसके लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी, जो आपके घर में आसानी से मिल जाएंगे. सबसे पहले आधा केला लें. इसे एक कटोरी में गोल-गोल पतले टुकड़ों में काटकर मसल लें. इसमें एक बड़ा चम्मच बेसन, 2 बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाएं. इन्हें अच्छी तरह मिलाकर स्मूद पेस्ट बना लें. 

इस पेस्ट को चेहरा धोने के बाद अच्छी तरह एक समान तरीके में लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं और फिर चेहरा पानी से अच्छी तरह धो लें. इसे हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करें. अगर आपके पास वक्त हो, तो इसे शाम या रात में एक बार और इस्तेमाल करें. कुछ ही वक्त में आपको मिलेगी ऐसी खूबसूरती की लोग देखते रह जाएंगे.

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए करें टमाटर के जूस का इस्तेमाल

कोरियाई महिलाएं थप्पड़ से बढ़ाती हैं अपनी खूबसूरती

जानें क्या हैं शरीर में सूजन आने के कारण, अपनाएं घरेलु तरीके