इस घरेलू मास्क को बनाकर धुप से चेहरे को बचा सकते हैं आप
इस घरेलू मास्क को बनाकर धुप से चेहरे को बचा सकते हैं आप
Share:

गर्मियों का मौसम धूप लेकर आता है जो शरीर के लिए फायदेमंद भी होती है और नुकसान देने वाली भी. ऐसे में गर्मी में हमारे चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है और इससे हमारे चेहरे का निखार खोने लगता है. ऐसे में आप घर पर फ्रूट फेस मास्क बनाकर अपने चेहरे पर लगाए इससे आपके चेहरे की त्वचा की खूबसूरती लंबे समय तक बनी रहेंगी. जी हाँ, आज हम आपको घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप बेहद आकर्षक दिखाई देंगी. आइए जानते हैं.

अंगूर और सेब का फेस मास्क - आप सभी को बता दें कि अंगूर और सेब में कई प्रकार एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते है, जो हमारी त्वचा को पोषण देकर इसे खूबसूरत बनाने और कसावट लाने में मदद करते है. इसी के साथ आप घर पर मिक्सर में अंगूर और सेब को डालकर पीस लें और इसके पेस्ट को अपने चेहरे व गर्दन पर ठीक प्रकार से लगाएं. अब जब कुछ देर बाद मास्क सूखने लगे तो आप साफ पानी से अपना चेहरा धो लें. आप हर दिन इस फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इससे हमारी त्वचा को पोषण मिलता है जिससे त्वचा का रूखापन दूर होता है और इससे हमारे चेहरे की त्वचा का निखार बढ़ता है.

आम और मुल्तानी मिट्टी का फेस मास्क- वैसे आप चाहे तो घर पर आम और मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक बना कर भी लगा सकती है. जी दरअसल आम में कई विटमिंस, मिनरल्स और न्यूट्रिशन पर्याप्त मात्रा में पाएं जाते है, जो हमारी त्वचा को पोषण देकर निखार बढ़ाने में मदद करते है. इसके लिए आम का रस निकाल कर इसमें मुल्तानी मिट्टी मिलाए और फिर इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाए. अब थोडी देर इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाकर रखें और फिर साफ पानी से अपना चेहरा धो लें. लाभ होगा.

विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, जारी हुआ गुजरात 10वीं बोर्ड वालों का रिजल्ट

कड़ी धूप से बचने के लिए अपनाये यह घरेलू उपाय

कम होती जा रही है आँखों की रौशनी, तो घर पर बनाए असरदार आई-ड्राप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -