हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं घर पर बनाई क्रीम, दिखेंगे सुन्दर
हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं घर पर बनाई क्रीम, दिखेंगे सुन्दर
Share:

हाथों की सुन्दर बनाने के लिए आप क्रीम का इस्तेमाल करते है. इससे आपके हाथ मुलायम रहते हैं और सुंदर भी दिखाई देते हैं. हाथों को मुलायम बनाने के लिए लोग कई महंगी क्रीम खरीदतें हैं. यह महंगी होने के साथ आपके हाथों को नुकसान भी पहुंचाने लगती है. इसके लिए आप घर पर ही ग्लिसरीन(Glycerin) से क्रीम बनाकर हाथों को मुलायम बना सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर पर कैसे बना सकते हैं क्रीम. 

सामग्री:
2 चम्मच गुलाब जल
1 चम्मच नारियल तेल
1 चम्मच बादाम का तेल
1 चम्मच ग्लिसरीन(Glycerin)

विधि: इसके लिए एक चम्मच बादाम और नारियल का तेल मिलाकर गर्म करें. इसे तब तक गर्म जब तक यह अच्छी तरह मिल ना जाए. उसके बाद इसे दूसरे बॉउल में डालकर कमरे के तापमान पर ठंडा होने के लिए रख दें. जब यह मिश्रण ठंडा हो जाए तो इसमें गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाएं. अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं ताकि सब चीजें अच्छी तरह मिल सके.

ग्लिसरीन क्रीम के फायदे:

मॉइश्चराइज करती है:
रोजाना इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपके हाथ हवा से मॉइश्चर को अवशोषित करने लगते हैं. मॉइश्चर अवशोषित करने के बाद हाथों से शुष्क त्वचा और पैच कम होने लगते हैं. ग्लिसरीन क्रीम लगाने के कुछ समय बाद ही आपके हाथ मुलायम हो जाते हैं. हाथ और पैरों को कैसे निखारे जानने के लिए क्लिक करें.

हीलिंग इफेक्ट: ग्लिसरीन में कई गुण होते हैं जो कोशिकाओं के विकास में मदद करते हैं. जिसकी वजह से अगर आपको कोई त्वचा संबंधी समस्या है तो वह दूर हो जाएगी. रोजाना ग्लिसरीन क्रीम का इस्तेमाल करने से इंफेक्टिड टिशू की ग्रोथ बंद हो जाती है.

त्वचा को केमिकल से बचाती है: ग्लिसरीन क्रीम में मौजूद नारियल के तेल की वजह से त्वचा की एपिडर्मल लेयर मोटी हो जाती है. जिसकी वजह से केमिकल त्वचा तक नहीं पहुंच पाते हैं और हाथों की त्वचा स्वस्थ रहती है. 

चेहरे पर दिखने वाली स्माइल लाइन को इन तरीकों से कर सकते हैं दूर

बालों के साथ की गई ये गलतियां करतीं हैं डैमेज

डार्क सर्कल के लिए इस्तेमाल करें होममेड कॉफ़ी सीरम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -