चेहरे की खूबसूरती के लिए घर में बनाएं फेस मास्क
चेहरे की खूबसूरती के लिए घर में बनाएं फेस मास्क
Share:

खूबसूरत चेहरे की चाहत हर किसी को होती है. इसके लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते होंगे. ऐसे में आपको बता दें, कि आजकल लोग फेस मास्क इस्तेमाल कर रहे हैं जो चेहरे के लिए काफी अच्छा बताया गया है. इससे समय की बचत भी होती है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू फेस मास्क लेकर आए हैं जो आपके लिए काफी किफायती हैं. तो चलिए आपको बता दें कि किस तरह घर में आप ये फेस मास्क बना सकते हैं.  

* खीरे का रस
अगर आपकी सेनसिटिव स्किन है, तो खीरे के रस से बनी शीट मास्क बेहद फायदेमंद साबित होगा. खीरा विटामिन सी से भरपूर होता है और इसमें कैफिक एसिड होता है जो सूजन, इचिंग स्किन से लड़ने में मदद करता है और स्किन को कोमल बनाने में मदद करता है. 3-4 खीरे का रस निकालें जो सिर्फ शीट मास्क को पूरी तरह से भिगोने के लिए पर्याप्त है. इसमें अपने सूती का कपड़ा या सूखा शीट मास्क डुबोएं और लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करने के लिए फ्रिज में रखने के बाद आप कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

* ग्रीन टी
ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो आपकी स्किन को हेल्दी ग्लो देने में मदद करता है. गर्म पानी में लगभग 5-6 ग्रीन टी बैग्स मिलाएं और इसे 15-20 मिनट के लिए भिगो दें. टी बैग्स निकालने के बाद, इसे टैम्प्रेचर पर ठंडा करें. और ज्यादा फायदे के लिए आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डाल सकते हैं. इस मिश्रण में कौटन वाइप्स / ड्राई शीट मास्क को भिगोकर लगभग 30 मिनट के लिए ठंडा करें और फिर यूज करें.

पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

बालों के टूटने का कारण कंघी करने का गलत तरीका भी हो सकता है. जानें यहाँ

अनार के छिलकों से करें चेहरे की झुर्रियों को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -