आँखों के काले घेरे के लिए घर में बनाएं Eye मास्क
आँखों के काले घेरे के लिए घर में बनाएं Eye मास्क
Share:

आँखों के नीचे काले घेरे होने से आपको कई तरह की परेशानी हो सकती हैं. ये आपकी सुंदरता के लिए बुरे साबित हो सकते हैं. इसे खत्म करने के लिए आप मार्केट में मिलने वाली आई क्रीम इस्तेमाल करने की जगह खुद का आई मास्क घर पर तैयार कर सकती हैं. घर पर आई मास्क बना कर आप अपनी आँखों को सुंदर बना सकते हैं. हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसे आप भी अपना सकते हैं. 

दूध से बना मास्क
ये अपनी स्किन लाइटनिंग प्रोपर्टी की वजह से डार्क सर्कल्स की परेशानी दूर करता है. इसके लिए आपको दूध के साथ मिल्क क्रीम की भी जरूरत है. एक चम्मच मिल्क क्रीम में चार-पांच बूँद दूध मिलाकर कॉटन की मदद से इसे अंडरआई एरिया पर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें. जल्दी परिणाम पाने के लिए हर रोज ऐसा करें.

खीरे से बना मास्क
ये डार्क सर्कल्स के साथ पफी आईज़ से भी राहत दिलाएगी. इसके लिए आधे खीरे को अच्छी तरह कद्दूकस कर लें और इसके रस को निकाल लें. इसमें एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर कॉटन की मदद से अंडरआई एरिया पर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें. हर रोज ऐसा करें और इस परेशानी से जल्द ही राहत पाएं.

टमाटर-नींबू से बना मास्क 
इनमें ब्लीचिंग प्रॉपर्टी होती है, जो डार्क सर्कल्स को खत्म करती है. इसके लिए दो चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच पानी मिलाकर कॉटन की मदद से अंडरआई एरिया पर लगाएं. पांच मिनट बाद इसे धो लें. ऐसा कुछ दिनों तक हर दूसरे दिन करें.

कॉफी से बना मास्क
इसमें मौजूद कैफीन इस परेशानी को खत्म करने में असरदार होता है. इसके लिए एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच शहद और एक चम्मच विटामिन ई ऑयल मिलाकर अंडरआई एरिया पर लगाएं. फिर दस मिनट बाद इसे अच्छी तरह धो लें.

आँखों को और भी खूबसूरत बनाता है ग्लिटर, ऐसे करें इस्तेमाल

पार्लर जाने का नहीं है समय तो घर में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

बालों के टूटने का कारण कंघी करने का गलत तरीका भी हो सकता है. जानें यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -