चेहरे को सुंदर बनाने के लिए छोड़े बाहर के प्रोडक्ट, अपनाएं ये टिप्स
चेहरे को सुंदर बनाने के लिए छोड़े बाहर के प्रोडक्ट, अपनाएं ये टिप्स
Share:

जैसा कि आप जानते हैं सुंदर और जवां दिखने के लिए त्वचा की केयर करना बेहद जरुरी हैं. जिसके लिए अक्सर महिलाएं पार्लर और महंगे प्रोडक्स का इस्तेमाल करती हैं. ब्लीच बाजार में भी आसानी से मिल जाती हैं. लेकिन बाजार में उपलब्ध ब्लीच कैमिकल युक्त होती हैं जो चेहरे के लिए हानिकारक साबित हो सकती हैं. इसके लिए जरुरी है घरेलु तरीके से अपनी सुंदरता को बढ़ाएं. आइए जतने हैं कैसे. 

दही : घर पर ब्लीच बनाने के लिए दही एक अच्छा विकल्प होता हैं. इसमें पाया जाने वाला लॅकटिक अम्ल चेहरे की ब्लीच के लिए बेहद गुणकारी होता है. दही का उपयोग नहाने से पहले चेहरे और गर्दन पर करें. थोड़ा थोड़ा गीला रहने के बाद इसे रगड़ ले. इससे  कालापन दूर हो जाएगा.  

एलोवेरा : चेहरे पर एलोवेरा लगाने के कई फायदे होते हैं. इससे चेहरे की रंगत बढ़ती हैं. साथ ही साथ चेहरे की मृत कोशिकाएं भी हट जाती है.

संतरा : संतरा ब्लीच के लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता हैं. संतरे में विटामिन सी पाया जाता हैं. संतरे के रस मे एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर लगाए. साथ ही इसके छिलको को सूखाकर इसका पैक के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है.

शहद : शहद में पाए जाने वाले तत्व त्वचा के दाग धब्बो को मिटाने में असरकारक होते है. शहद चेहरे पर लगाने के बाद कुछ समय तक ऱखे. फिर चेहरा धो ले.

बेसन : बेसन को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बना ले फिर चेहरे पर लगा ले. सुखने के बाद इसे धो ले. चेहरा खिल उठेगा.

चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए अपनाएं नेचुरल फेस पैक

ब्लैकहेड्स हटाने के लिए पर्लर में खर्च ना करें, अपनाएं ये उपाय

हेयर डाई कराने के शौक़ीन ध्यान रखें, स्किन को हो सकता है खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -