घर में होनी चाहिए इतनी खिड़कियाँ तभी चमकती है किस्मत
घर में होनी चाहिए इतनी खिड़कियाँ तभी चमकती है किस्मत
Share:

वास्तु सभी घरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. जी हाँ, वास्तु को सभी के लिए जरुरी कहा जाता है और जिस घर का वास्तु ठीक होता है वह घर जन्नत होता है और वहां कभी कोई परेशानी नहीं आती है. ऐसे में किसी भी भवन में खिड़कियों का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है और कहते हैं भवन की खिड़कियां, भवन के भीतर ऊर्जा को, प्रकाश को अंदर लाती हैं. ऐसे में वास्तु के अनुसार खिड़कियों की स्थिति का भी हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डाल देती है और गलत दिशा में खिड़कियाँ होने से भवन में रहने वाले निवासियों को उसके अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ जाता है. इस कारण से इनका वास्तु अनुरूप ही होना चाहिए जिससे भवन में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का ही आगमन हो. अगर आप ऐसा चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखे जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

वास्तु - आप सभी को बता दें कि घर में खिड़कियों की संख्या सम हो किंतु दस के गुणक में जैसे- 10, 20, 30 या 40 न हो।किसी कमरे की किसी एक दीवार में जहां तक हो सके एक से अधिक खिड़कियां न रखें. इसी के साथ कमरे की साइज के अनुपात में खिड़की बड़ी ही बनवाएं तो आपको लाभ होगा और वास्तु सही होगा.

इसी के साथ अधिक ऑक्सीजन एवं ताजा हवा के लिए अपेक्षित है कि प्रत्येक लिविंग रूम में कम से कम दो खिड़कियां व दो रोशनदान अवश्य हों. ध्यान रखे कि खिड़कियां ऊंचे स्थानों पर हों ताकि शुद्ध हवा आसानी से घर में प्रवेश कर सके और अशुद्ध हवा दूसरी खिड़की से बाहर निकल सकें क्योंकि यह किसी भी घर के लिए शुभ माना जाता है.

अर्जुन से बदला लेने के लिए कर्ण के तूणीर में आ गया था एक जहरीला सर्प

अगर आपके घर में भी बढ़ रही है काले चूहों की संख्या तो हो जाइए सावधान

पूर्णिमा : आज घर के बाहर लाल कपड़े में बाँध दे यह चीज़, धन से भर जाएगी तिजोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -