कभी भी यहाँ ना रखे घर का कूड़ेदान वरना बढ़ सकता है खतरा

Feb 12 2019 08:20 PM
कभी भी यहाँ ना रखे घर का कूड़ेदान वरना बढ़ सकता है खतरा

आप सभी ने देखा ही होगा कि व्यक्ति के जीवन में सभी चीजें सहीं होने पर भी कहीं ना कहीं कार्यं में व्यवधान आ जाते हैं और इसकी मुख्य वजह मानी जाती है घर में उपस्थित वास्तुदोष. जी हाँ, दुनियाभर के लोगों के घरों में वास्तुदोष पाया जाता है और घर में उपस्थित वास्तुदोष जीवन में दरिद्रता और तंगहाली लेकर आता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके घर को सकरात्मक बना सकते हैं. आइए जानते हैं.

* कहते हैं अगर आपको घर में बरकत चाहिए तो आज ही सूर्यास्त के समय किसी को भी दूध, दही और प्याज ना दें, क्योंकि ऐसा करने से लाभ नहीं होता है.

* कहा जाता है भगवान को चढ़ाई फूलमाला सूख जाने के बाद भी लोग इसे मंदिर से हटाना भूल जाते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है.

* आप सभी को बता दें कि बाथरुम टॉयलेट का दरवाजा भूलकर भी अनावश्यक खुला नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर-दुकान में पैसों का नुकसान होने लगता है.

* कहा जाता है कूड़ेदान को कभी भी घर के मुख्य दरवाजे पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके पड़ोसी से आपकी दोस्ती खराब हो जाएगी.

* कहते हैं भगवान विष्णु को तुलसी के सुखे पत्ते कभी भी अर्पित ना करें, ऐसा करने से अशुभता आने लगती है.

* कहा जाता है जिस अलमारी या तिजोरी में धन-दौलत रखी हो, उसके पीछे या उससे सटाकर झाडू नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे धन हानि होने लगती है.

अगर पढ़ने में ध्यान नहीं देता आपका बच्चा तो उसके बैग में रख दें यह चीज़

अगर आपको सपने में दिखे पानी तो समझ जाइए यह संकेत

घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें यह चीज़ और फिर देखे कमाल