अपरलिप्स हटाने के हैं कई तरीके, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

अपरलिप्स हटाने के हैं कई तरीके, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए महिलाएं क्या क्या करती हैं ये तो आप जाने ही होंगे. केमिकल प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं जिससे कई बार स्किन पर बुरा असर पड़ता है. खासकर उन अनचाहे बालो को हटाने के लिए इन चीजों का उपयोग करती है जो उसकी खूबसूरती पर दाग लगते हैं. पुरुषो की तरह महिलाओ के ठोड़ी पर, लिप्स के ऊपर बाल आ जाते है जिनकी वजह से वह परेशान रहती है. तो महिलयीन अपने अपरलिप्स को करने के लिए कुछ आसान तरीके भी अपना सकते हैं. जाने हैं उन टिप्स को. 
 
1. हल्दी का फेसपैक 
हल्दी मे गुणों से भरपूर होती है. इसको इस्तेमाल करने के लिए 1-2 चम्मच को दूध मे या पानी मे मिलाकर पेस्ट बना ले, और इसे अपने चेहरे पर लगाये. सुख जाने के बाद हल्के हल्के हाथ के द्वारा उतार ले. 

2. टमाटर 
टमाटर के रस मे 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना ले. इस मिश्रण को ठोड़ी पर लगाये, 15 मिनट तक लगायेI इसके बाद इस चेहरे पर से हटा ले. बाल आसानी से हट जायेंगे. 

3. नींबू और चीनी 
2 चम्मच चीनी मे 2 चम्मच नींबू का रस मिलाये फिर इस चेहरे पर 15- 20 मिनट के लिए लगायेI सुख जाने पर इसे पानी से धो ले. हफ्ते मे इसे 1 या 2 बार उपयोग करे. इससे भी फर्क पड़ जायेगाI 

4. तुलसी के पत्ते और प्याज़ 
10- 12 तुलसी के पत्तो मे प्याज़ का रस मिलाकर ठोड़ी के बालो पर लगाये. 15- 20 मिनट मे सुख जाने के बाद इससे ठन्डे पानी से धो ले. 

5. कच्चा पपीता 
कच्चे पपीते मे हल्दी को अच्छे से मिला ले फिर इस ठोड़ी के अनचाहे बालो पर लगाये. इससे भी अन्छे बालो से छुटकारा मिल जायेगा.

आँखों का मेकअप बेहतरीन चाहती हैं तो करें बॉलीवुड एक्ट्रेस को फॉलो

पीले नाखूनों को ऐसे बना सकते हैं सुंदर, जानें टिप्स