इस तरह हटेगी अब चेहरे से डेड स्किन और चेहरा बनेगा ग्लोइंग
इस तरह हटेगी अब चेहरे से डेड स्किन और चेहरा बनेगा ग्लोइंग
Share:

कई बार स्किन पर डेड स्किन जमा हो जाती है जो आसानी से नहीं जाती, उसके लिए हमे स्क्रब का सहारा लेना पड़ता है. लेकिन इसके लिए हमे बाहर से प्रोडक्ट खरीदने पड़ते हैं जो हमे कभी कभी महंगे भी पड़ जाते हैं. लेकिन आपको बता दें इस डेड स्किन को घर मे बने स्क्रब से भी निकाल सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको यही उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप भी घर का ही स्क्रब इस्तेमाल करेंगे.   

डेड स्किन हटाने के उपाय 

* ओट्स : ओट्स का दरदरापन त्वचा से डेड सेल्स को निकालकर पोर्स को क्लीन करने में मदद करता है और त्वचा में नमी बनाए रखने में भी मदद करता है. इसके लिए 2 चम्मच ओट्स, 2 चम्मच दही, एक चम्मच शहद को मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और उसके बाद फेस मसाज करें, 10 15 मिनट रहने दें फिर ठंडे पानी से धो लें.

* चीनी : आधा कप चीनी, 2-3 चम्मच जैतून का तेल, 2-3 चम्मच शहद और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और कुछ मिनट मसाज करें और गर्म पानी से चेहरा साफ़ कर लें.

* संतरे के छिलके : संतरे के छिलके त्वचा को एक्सफोलिएट करके डेड स्किन को निकालने के साथ-साथ त्वचा की अशुद्धियाँ भी साफ़ करते हैं. इसके के लिए तीन चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर में 3 चम्मच दही मिला लें. पेस्ट बनाकर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 से 20 मिनट तक ऐसे ही रखें और उसके बाद गीले हाथों से आराम-आराम से रगड़ते हुए पेस्ट को छुड़ाएं. कुछ मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. डेड स्किन निकल जाएगी और त्वचा चमकने लगेगी.

दिन में इतनी बार करें फेस क्लीन, घर में बनाएं क्लीन्ज़र

स्टाइलिश और ग्रेसी लुक के लिए अपनाएं दिशा पटानी का ये लुक

सर्दियों में इस तरह रखें बालों को स्वस्थ और खूबसूरत


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -