घरेलु तरीकों से अपनी लूज़ थाई को बना सकते हैं अट्रैक्टिव
घरेलु तरीकों से अपनी लूज़ थाई को बना सकते हैं अट्रैक्टिव
Share:

अक्सर देखा जाता है कि समय के साथ जाँघों में फैट बढ़ने लग जाती है और थाइज में ढीलेपन की समस्या उभरने लगती हैं. ऐसे में अगर आप शार्ट ड्रेस पहनते हैं तो लूज़ थाई अच्छी नहीं दिखत और आपकी पर्सनालिटी को ख़राब कर देती हैं. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में यह समस्या ज्यादा होती हैं और चर्बी दिखने लगती हैं. चर्बी बढ़ने से आपका रूप खराब दिखने लगता हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से थाइज का ढीलापन दूर किया जा सकता हैं  

कॉफी स्क्रब
कॉफी एक बहुत अच्छा एक्सफोलिएंट है, जो ब्लड सर्कुलेशन को सही रखने और डेड स्किन सेल्‍स को हटाने में मदद करता है. वहीं कॉफी में मौजूद कैफीन बॉडी को एंटी-सेल्‍युलाइट बनाने में हेल्‍प करते है. इसके लिए कॉफी पाउडर और नारियल तेल को मिक्स करें. अब इसे सेल्युलाइट स्किन पर 20 मिनट तक स्क्रब करें. फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें. हफ्ते में कम से कम 2 बार ऐसा जरूर करें. इससे सेल्युलाइट स्किन गायब हो जाएगी.

नारियल तेल
यह तेल त्वचा में आसानी से अवशोषित होकर सेल्स में फैट के जमाव को कम करता है. साथ ही इससे त्वचा सॉफ्ट, स्‍मूद और यंग भी रहती है. इसके लिए वर्जिन ना‍रियल तेल से सेल्यूलाइट स्किन की रोजाना मसाज करें. इससे आपको कुछ दिनों में भी फर्क देखने को मिल जाएगा.

बॉडी ड्राई ब्रशिंग
सेल्‍युलाइट स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप ड्राई ब्रशिंग का सहारा ले सकती हैं. इससे ना सिर्फ बॉडी पर जमा गंदगी व डेड सेल्स निकलते हैं बल्कि यह फैट से भी छुटकारा दिलाता है. इसके लिए 5-10 मिनट धीरे-धीरे सेल्युलाइट स्किन पर ब्रश करें. इससे आपको कुछ दिनों में ही फर्क दिखने लग जाएगा.

गर्दन की अकड़न से राहत देते हैं ये टिप्स, झट से होगा दर्द दूर

इनर थाई स्किन का कालापन इस तरह करें दूर

चेहरे को रंगत को समान बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -