पैरों से मिटायें धुप के निशान. अपनाएं कारगर उपाय

अक्सर लड़कियों को अपनी खूबसूरती पर तो ध्यान देती हैं लेकिन पेरो को भूल जाती हैं. आप जानते ही हैं धूप का बुरा असर केवल चेहरे पर ही नहीं बल्कि गर्दन, बाजू और पैरों पर भी होता है. ऐसे ही पैरों के कालेपन को बहुत सी लड़कियां अनदेखा कर देती हैं. लड़कियां अपने चेहरे की रंगत को निखारने के लिए ब्लीच फेशियल और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन पैरों की रंगत में निखार लाने के लिए घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके पैर भी सुंदर दिखाई देने लगेंगे.

पैरों के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल

* खीरे के रस में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने पैरों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों का कालापन दूर हो जाएगा.

* छाछ का इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच छाछ में एक चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने पैरों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अपने पैरों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके पैरों की रंगत में निखार आएगा.

* दही के इस्तेमाल से भी पैरों के रंग को निखारा जा सकता है. इसके लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने पैरों पर लगाएं आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें.

गलत तरीके से चेहरे को धोना, कम कर सकता है खूबसूरती

आपकी सुंदरता को इस तरह बढ़ाता है काजू, जानिए टिप्स

मेकअप के बाद इस्तेमाल करें फेस मिस्ट, टिकेगा लम्बे समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -