लहसुन से निकाले चेहरे के जिद्दी दाग, बनेगा सुंदर
लहसुन से निकाले चेहरे के जिद्दी दाग, बनेगा सुंदर
Share:

घर में रसोई की चीज़ें खाने में स्वाद बढ़ाने के अलावा और भी कई काम देती हैं. जैसे लहसुन का इस्तेमाल हेल्थ प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए भी किया जाता है. लेकिन  आज हम आपको लहसुन के सौंदर्य से जुड़े फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. जी हां, लहसुन का सही इस्तेमाल आपको दाग-धब्बे, झुर्रियां, मुंहासे, एक्‍जिमा या हेयर फॉल जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. चलिए जानते हैं किस तरह लहसुन का इस्तेमाल आपकी ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करता है.

ब्‍लैकहेड या वाइटहेड : लहसुन पेस्ट को स्क्रब में मिलाकर इस्तेमाल करें. इससे ब्‍लैकहेड या वाइटहेड साफ हो जाएंगे और चेहरे के पोर्स भी साफ हो जाएंगे.

पिंपल्‍स : अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा पिंपल्स है तो लहसुन में विनेगर मिलाकर लगाएं.इसके अलावा रोज लहसुन की 1 कली ठंडे पानी के साथ खाने से भी ब्यूटी प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है.

झुर्रियां : रोजाना सुबह खाली पेट 1 कली लहुसन को शहद और नींबू के साथ खाएं. इससे आपकी त्वचा डिटॉक्ट होगी और झुर्रियों जैसी एंटी-एंजिंग समस्याएं आपसे दूर रहेगी. इसके अलावा आप कच्‍चे लहसुन को त्रिफला के पानी के साथ भी खा सकते हैं.

लहसुन और एलोवेरा : 3 कलियां लहसुन को पीसकर उसमें एलोवेरा जेल मिलाएं. अब इसे 20 मिनट तक चेहरे पर अप्लाई करें और फिर पानी से साफ कर लें. इससे आपकी पिंपल्स, दाग-धब्बे और एक्ने जैसी ब्यूटी प्रॉब्लम दूर हो जाएगी.

स्‍ट्रेच मार्क से निजात : अगर आप भी स्ट्रेच मार्क से परेशान है तो लहसुन के तेल को गुनगुना करके मसाज करें. रोजाना इसे यूज करने से स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जाएंगे.

अब घर में ही बनाएं खुशबूदार परफ्यूम

करती हैं नकली आइ लैशेस का इस्तेमाल, ध्यान रखें उसे साफ़ करने की ये टिप्स

हाथों को और भी सुंदर बनाएंगे ये नेल आर्ट्स,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -