ड्राई हो गए हैं हाथ तो अपनाये यह 2 सरल घरेलू नुस्खे
ड्राई हो गए हैं हाथ तो अपनाये यह 2 सरल घरेलू नुस्खे
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ हैं कि इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस से बचे रहने के लिए बार-बार हाथ धोने की सलाह दी जा रही है. वहीँ हम इस बात को भी जानते ही हैं कि ज्यादा हाथ धोने से हाथ ड्राई हो सकते हैं लेकिन फिर भी कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए हाथ धोना भी बहुत ही जरूरी हो गया है. वैसे आज हम दो घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने हाथों की चमक को वापस पा सकते हैं. आइए जानते हैं.

एलोवेरा - एलोवेरा सभी की स्किन के लिए वरदान माना जाता है. इसी के साथ यह स्किन में निखार लाने और उसे मुलायम बनाने का काम करता है. जी दरअसल एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं और इन्हीं औषधीय गुणों के कारण यह स्किन पर रैसेज, खुजली और सूखापन नहीं होता है. ऐसे में बार-बार हाथ धोने से अगर आपके हाथ ड्राई हो गए हैं, तो रोजाना सोने से पहले आप अपने हाथों पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं इससे आपको लाभ होगा.

शहद- शहद सेहत और स्किन दोनों के लिए बेहतरीन बताया जाता है. ऐसे में शहद का सेवन करने से इम्यूनिटी पावर बूस्ट होता है और इसी के साथ-साथ यह हमारे स्किन को बाहर से सॉफ्ट और चमकदार बनाने में भी हमारी मदद करता है. जी दरअसल शहद स्किन को मुलायम बनाने और घाव भरने का काम करता है. ऐसे में ड्राई हाथों के लिए ये मॉइस्चराइज़र बन सकता है और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

नहीं जा पा रहीं हैं ब्यूटी पार्लर तो इन 2 चीज़ों से करें फेशियल

गर्मी में बदबू मारते हैं पैर तो अपनाये यह घरेलू उपाय

गर्भवस्था के दौरान हो खुजली की समस्या तो अपनाये यह घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -