ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स दूर करना है तो अपनाएं ये झटपट टिप्स

ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स दूर करना है तो अपनाएं ये झटपट टिप्स

क्या आप ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स को लेकर हमेशा ही परेशान रहती हैं? ये बार-बार चेहरे पर नज़र आने लगते हैं. इन्हें निकालने के लिए आपको बार-बार पार्लर जाना पड़ता है. उन्हें निकालना क्या आपके लिए मुसीबत बना हुआ है? तो हम आपको यहां कुछ ऐसे झटपट टिप्स दे रहे हैं, जिनसे आपके रोमछिद्र मिनटों में खुल जाएंगे और आपको ब्लैकहेड्स व वाइटहेड्स से मुक्त त्वचा मिलेगी.अगर आप भी इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो करना ना भूलें. 

आपको बता दें, अंडे की सफ़ेदी ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स को निकालने के लिए एक बेहतरीन इन्ग्रीडिएंट है. ये रोमछिद्रों को गहराई से साफ़ कर उन्हें सिकोड़ देते हैं, ताकि वे फैले-फैले न नज़र आएं. अंडे में पाया जाने वाला प्रोटीन त्वचा के लचीलेपन को भी बढ़ाता है. 

आपको चाहिए
1 अंडा
फ़नल
पेपर टॉवेल
कटोरी

बनाने का तरीक़ा
एक कटोरी में अंडा फोड़कर फ़नल की मदद से डालें. यह स्टेप अंडे की सफ़ेदी को पीले वाले हिस्से से अलग कर देगा. आप चाहें, तो अंडे के पीले हिस्से को फेंक सकती हैं. अब अंडे की सफ़ेदी में पेपर टॉवेल डुबोएं. गीले पेपर टॉवेल को त्वचा के उस हिस्से पर रखें, जहां ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स दिखाई दे रहे हों. यदि चेहरे के कई हिस्सों पर ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स दिखाई दे रहे हों, तो आप पेपर टॉवेल को छोटे-छोटे स्ट्रिप्स में भी काट सकती हैं. अब इन अंडे से गीले किए हुए स्ट्रिप्स को त्वचा पर सूखने दें और फिर हल्के से खींच कर निकालें. आपके ब्लैकहेड्स व वाइटहेड्स त्वचा की बजाय स्ट्रिप पर होंगे.

घरेलु तरीका भी बता सकता है आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं

एक ही टैटू से हो गए हैं बोर तो अपनाएं ये टिप्स

खांसी से हैं परेशान तो शहद और अनानास से बनाएं सिरप